जियो ने पेश किया 6 महीने वाला प्लान, फ्री कालिंग के बाद भी मची तहलका

आज हम आपको जियो के एक नए रिचार्ज के बारे में बात करेंगे साल 2016 में रिलायंस जियो ने टेलीकॉम जगत में 4जी इंटरनेट के साथ एंट्री की थी इस दौरान जिओ ने अपने ग्राहकों के लिए इंटरनेट से लेकर कॉल तक सभी सेवाएं मुफ्त में दी थी जिसके कुछ महीने बाद ग्राहकों से अपनी सेवाओं के लिए चार्ज लेना शुरू कर दिया फिलहाल तो रिलायंस जियो अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के अलग से चार्ज ले रहा है।

टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो की अन्य नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग की सेवा बंद हो जाने के बाद कई यूजर्स ने अपने मोबाइल नंबर को अन्य नेटवर्क पर पोर्ट करने का फैसला किया इसी बीच अब रिलायंस जियो का 6 महीनों वाला प्लान तहलका मचा रहा है आइए जानते हैं इस बेहतरीन प्लान के बारे में।

रिलायंस जियो के इस प्लान से ग्राहकों को सबसे बड़ा फायदा ये है कि बार-बार रिचार्ज करने की झंझट से छुटकारा मिल जाएगा क्योंकि इस प्लान की वैधता 168 दिनों तक है यानी कि 6 माह तक रिचार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी रिलायंस जियो के इस प्लान में ग्राहकों को अमर्यादित लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग, जियो से जियो कॉलिंग और लैंडलाइन पर मुफ्त कॉल की सुविधा मिलेगी इस प्लान में भी अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए ग्राहकों को आईयूसी रिचार्ज करना होगा।

रिलायंस जियो के इस प्लान में ग्राहकों को इंटरनेट के लिए 84 जीबी डेटा मिल रहा है यह 84 जीबी हाईस्पीड डेटा खत्म हो जाने के बाद भी 64 केबीपीएस की स्पीड से इंटरनेट चल पाएगा इसके अलावा रिलायंस जियो के ग्राहक प्रतिदिन 100 एसएम्एस मुफ्त में कर पाएंगे इस प्लान के तहत जियो की प्रीमियम ऐप्स का सबस्क्रिप्शन मुफ्त में मिल रहा है रिलायंस जियो ने 168 दिनों वाले प्लान की कीमत 594 रुपये रखी है।

रिलायंस जियो के इस प्लान की कीमत कुछ लोगों को बहुत ज्यादा लगती होगी लेकिन थोड़ा दिमाग चलाओगे तो यह प्लान आपको सबसे सस्ता लग जायेगा क्योंकि अगर हर महीने 149 या 153 रुपये का रिचार्ज किया जाए तो 6 महीनों के लिए 900 रुपये से अधिक पैसे खर्च करने पड़ेंगे वहीं एक बार रिचार्ज करने से लगभग 200 रुपये की बचत हो जाएगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top