जियो ने किया दमदार ऐलान, नही मिलेगी अब यह सर्विस बिल्कुल फ्री

आज हम आपको जियो को लेकर एक नई खबर बताने जा रहे है। टेलीकॉम मार्केट की दिग्गज कंपनी रिलायंस जियो जहां पर काफी समय से फ्री कॉलिंग के लिए प्रसिद्ध थी वहीं पर ताजा जानकारी के अनुसार पता चला है कि जियो कंपनी अब फ्री कॉलिंग की सर्विस बंद कर रही है बता दें कि जियो टू जियो कॉलिंग फ्री में रहेगी, लेकिन अगर जियो ग्राहक अदर ऑपरेटर पर कॉल करेंगे तो 6 पैसे के हिसाब से कॉलिंग दर लगेगी. मुकेश अंबानी ने यह नया फैसला करके सभी ग्राहकों को चौंका दिया है।

अब मार्केट में सनसनी फैल गई है कि क्या बाकी कंपनियां भी ऐसा करेंगी जानकारी अनुसार पता चला है कि जियो लंबे समय से IUC चार्जेस खुद ही भर रही थी सूत्रों के अनुसार पता चला है कि ट्राई द्वारा दिसंबर महीने में IUC चार्जेस खत्म किए जाने थे लेकिन पता चला है कि अब ऐसा नहीं हो रहा है जिसके चलते जियो अब अदर ऑपरेटर पर कॉल करने के लिए 6 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से चार्ज करेगा।

अब देखना यह है कि क्या बाकी कंपनियां भी जियो की तरह IUC चार्जेस लेने शुरू कर देती हैं या नहीं जियो कंपनी द्वारा यह अपडेट माय जियो ऐप पर भी कर दी है जियो ग्राहकों को अब ₹10 में 124 IUC मिनट मिल जाएंगे जिसका इस्तेमाल जियो ग्राहक अदर अपरेटर पर कॉल करने के लिए कर पाएंगे नहीं पर ₹20 में 249 UCI मिनट मिल जाएंगे इसके अलावा ₹50 में 656 UCI मिनट उपलब्ध करवाए जाएंगे।

वहीं पर जियो ग्राहकों को हंड्रेड रुपए में 1362 मिनट मिल जाएंगे इसके अलावा ₹500 में 7012 मिनट उपलब्ध करवाए जाएंगे वहीं पर ₹1000 में जियो ग्राहकों को 14074 मिनट उपलब्ध करवा दिए जाएंगे मतलब साफ है कि अब जियो कंपनी सिर्फ जियो से जियो पर ही अनलिमिटेड कॉलिंग ही फ्री में देगी अन्य कंपनियों पर कॉल करने के लिए ऊपर बताए गए, सिस्टम के हिसाब से हर प्लान के साथ एड रिचार्ज करना पड़ेगा।

जानकारी अनुसार पता चला है कि अगर ट्राई IUC चार्जेस हटा देती है तो जियो के रिचार्ज प्लान पहले की तरह ही ग्राहकों को मिलने शुरू हो जाएंगे वहीं पर जियो ग्राहक ट्राई को अपनी ओर से सुझाव देते दिखाई दे रहे हैं अब देखना यह है कि क्या ट्राई IUC चार्जेस हटा देती है या नहीं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top