जियो जल्द ही शुरू करने जा रहा है यह सुविधा जिओ सिम वाले जरूर पढे

जियो ने फिर से मचाई तहलका आगामी ब्रॉडबैंड सेवा इस समय प्रौद्योगिकी क्षेत्र में नया गर्म विषय है। यह सेवा लगभग एक साल से पूर्वावलोकन प्रस्ताव के तहत सार्वजनिक बीटा परीक्षण में है और कई लोग सोच रहे हैं कि GigaFiber की मासिक सदस्यता कितनी हो सकती है।

यदि आप वेब पर विभिन्न लीक और अफवाहों को देखते हैं, तो GigaFiber कई अन्य सेवाओं के साथ बेहद सस्ते इंटरनेट की पेशकश कर सकता है। मीडिया खबरों की मानें तो जियो 12 अगस्त को जियो गीगा फाइबर सुविधा को भारत भर में लॉन्च कर सकता है।

पिछली अफवाहों ने सुझाव दिया है कि Jio अपनी GigaTV सेवा के साथ DTH टीवी सेगमेंट में अपनी घोषणा करेगा। इसके साथ ही, यह अनलिमिटेड कॉल के लिए एक मुफ्त लैंडलाइन कनेक्शन को भी बंडल करेगा। यह अफवाह उड़ी है कि तीनों सेवाओं की संयुक्त पहुँच के लिए सब्सक्रिप्शन की अनुमति देने वाली कई योजनाएँ होंगी। अब, हमारे पास इस बारे में कुछ और अफवाहें हैं।

अमेरिकी ब्रोकरेज BankAm-Merrill Lynch ने संकेत दिया है कि Jio GigaFiber को तीन अलग-अलग सब्सक्रिप्शन प्लान में सब्सक्रिप्शन दे सकता है। इनमें से दो सब्सक्रिप्शन प्लान निम्न हो सकते हैं।

पैक 1: बेसिक 100mbps कनेक्शन

इस प्लान के तहत, Jio केवल ब्रॉडबैंड सेवा प्रदान कर सकता है जिसमें न्यूनतम 100Mbps की गति होगी। एकल सदस्यता की कीमत पर संकेत नहीं दिया गया है, लेकिन संभावना है कि यह प्रति माह 500 रुपये से शुरू हो सकती है – सभी प्रतिद्वंद्वी ब्रॉडबैंड ऑपरेटरों की तुलना में कम।

पैक 2: मूल कनेक्शन + टीवी सेवा

दूसरी योजना में ब्रॉडबैंड सेवा के संयोजन के साथ-साथ सेट-टॉप बॉक्स के माध्यम से GigaTV सेवा तक पहुंच शामिल हो सकती है। GigaTV IPTV सेवा पर आधारित होने की उम्मीद है, जिसका अर्थ है कि यह टीवी चैनलों को स्ट्रीम करने के लिए इंटरनेट पर निर्भर करेगा। अगर पिछली अफवाहों पर गौर किया जाए तो इस प्लान की कीमत 600 रुपये हो सकती है और इसे ट्रिपल प्ले प्लान के नाम से जाना जा सकता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top