जियो के 101 रुपये वाले रिचार्ज ने दी लोगो को खुशी

जियो में आया 101 रुपये वाले रिचार्ज जियो के आने से टेलीकॉम मार्केट में भारी बदलाव देखने को मिले हैं, जो लोग इंटरनेट की स्लो स्पीड से परेशान थे अब वह भी यूट्यूब के जरिए काफी कुछ सीख रहे हैं।

जियो टेलीकॉम मार्केट की ऐसी पहली कंपनी बन गई है जिसने सबसे पहले 4G इंटरनेट सर्विस को मार्केट में प्रस्तुत किया था जियो से पहले बाकी कंपनियां 2G तथा 3G में अपनी इंटरनेट सर्विस उपलब्ध करवाती थीं।

गौरतलब है कि जियो से पहले 1GB डाटा का इस्तेमाल पूरा महीना भर दिया जाता था, लेकिन अब जियो के आने से प्रतिदिन का 1.5 जीबी डाटा से लेकर 5gb डाटा तक का इस्तेमाल किया जा रहा है साफ दिखाई दे रहा है कि अब पहले की अपेक्षा लोगों द्वारा भारी मात्रा डाटा का इस्तेमाल किया जाता है जिसका सबसे बड़ा कारण यह भी है कि जियो द्वारा किफायती कीमत में डाटा उपलब्ध करवाया जाता है।

जियो के कुछ ग्राहकों की कंडीशन ऐसी है कि वह प्रतिदिन का डाटा बहुत ही जल्दी खत्म कर देते हैं. जैसे कि आजकल क्रिकेट मैच चले हुए हैं जिसके चलते भारी मात्रा में डाटा का इस्तेमाल किया जा रहा है।

ऐसे ही ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए, जियो कंपनी ने ₹101 वाला प्लान लांच किया था जो कि इन दिनों क्रिकेट प्रेमियों के बीच में खूब तहलका मचाए हुए हैं।

जियो के ₹101 वाले प्लान में जियो ग्राहकों को 6 जीबी डाटा उपलब्ध करवा दिया जाता है, जिसका इस्तेमाल जियो ग्राहक प्रतिदिन की डाटा लिमिट खत्म होने के बाद कर सकते हैं इसके अलावा ₹101 वाले प्लान में जियो ग्राहकों को वैलिडिटी की भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है।

क्योंकि इस प्लान की वैलिडिटी मौजूदा प्लान के हिसाब से ही मिल जाती है खुशी की बात यह है कि अगर ₹101 वाले प्लान को माय जियो एप के द्वारा रिचार्ज करते हैं तो जियो ग्राहक ₹50 का वाउचर भी रिडीम कर सकते हैं जिसके चलते ₹101 वाला प्लान मात्र ₹51 में मिल जाता है, जिसके चलते जियो ग्राहक ₹51 में ही 6 जीबी 4G स्पीड डाटा का लाभ उठा सकते हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top