जियो के बदले सभी रिचार्ज प्लान, अब इतने का कारण होगा रिचार्ज

जियो के रिचार्ज को लेकर हर तरफ तहलका मची हुई है जीवन में अपने कॉलिंग पैक में परिवर्तन करते हुए नए प्लान लॉन्च किए हैं जिसके तहत आपको कॉलिंग मिनट के साथ इंटरनेट टाटा भी मुफ्त में दिया जा रहा है क्या यह जान लेते हैं । जियो ने इस हफ्ते की शुरुआत में गुरुवार से अन्य नेटवर्क पर किए गए आउटगोइंग कॉल पर छह पैसे प्रति मिनट चार्ज करने का कदम उठाया है। इसके बाद से सभी जगह तहलका मच गया है। जहाँ पहले जियो से किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कोई पैसा नहीं देना होता था लेकिन अब से ऐसा नहीं होगा।

जियो ने अपने प्री-पेड प्लान की कीमतें बढ़ा दी है। यदि आप जियो के ग्राहक हैं और रिचार्ज कराने जा रहे हैं तो इन रिचार्ज के बारे में आपको जान लेना जरूरी है। अगर आप जियो के अन्य नेटवर्क पर कॉल करना चाहते हैं तो आपको उसके लिए अलग से रिचार्ज करवाने पड़ें तो चलिए जान लेते हैं कि कितने का रिचार्ज करवाने में कितने मिनट मिल रहे हैं।

सबसे पहले आपको बता दें कि कंपनी ने अपने प्लान के साथ आईयूसी (दूसरे नेटवर्क पर बात करने के लिए) चार्ज जोड़ा है। यानी अब आप फ्री कालिंग और डेटा वाला प्लान लेते हैं तो आपको आईयूसी रिचार्ज भी करवाना होगा। तभी आप अन्य नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग का लाभ उठा पाएंगे। अगर आप आईपीयूसी प्लान नहीं रिचार्ज करवाते हैं तो आप अन्य नेटवर्क पर कॉल नहीं कर पाएंगे।

आईयूसी टॉपअप वाउचर की कीमत 10, 20, 50, 100, 500 और 1,000 रुपये है। 10 रुपये वाले प्लान में 124 मिनट, 20 रुपये वाले में 249 मिनट, 50 में 656 मिनट, 100 में 1,362 मिनट, 500 में 7,012 और 1,000 रुपये वाले टॉपअप में 14,074 मिनट की कॉलिंग मिलेगी।

अगर आप 399 रुपये वाले प्लान का रिचार्ज करते है तो आपको 10 रुपए से लेकर 1,000 रुपये का कोई भी आईयूसी प्लान चुन सकते हैं और आपको उसी हिसाब से फ्री कॉलिंग के लिए मिन्ट्स मिलेंगे। यदि आप 399 का रिचार्ज करवाते हैं और उसके साथ 10 रुपये का एआईयूसी रिचार्ज करवाते हैं तो आपको उसमे 84 दिन की वैलिडिटी मिलती है तो आपको 84 दिन के लिए ही आईयूसी प्लान मिलेगा। इस प्लान के साथ आपको दूसरी कंपनी के नेटवर्क पर बात करने के लिए 124 मिनट मिलेंगे। दोस्तों को इस प्रकार रिलायंस जिओ में अपने सभी प्लान में बदलाव किए हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top