जियो के इन यूज़र्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए नही करना होगा कोई रिचार्ज

आज हम आपको जियो के बारे में जानकारी देंगे रिलायंस जियो ने जब से टेलीकॉम की दुनिया में कदम रखा है। तभी से तहलका मचा रखा है रिलायंस जियो कंपनी शुरू से ही किफायती दरों में डाटा तथा कॉलिंग वाले ऑफर उपलब्ध करवाने के लिये मशहूर है।

लेकिन अब 10 अक्टूबर से जियो ग्राहकों को अब अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 6 पैसे प्रति मिनट का शुल्क देना होगा जहाँ पहले जिओ से किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कोई पैसा नहीं देना होता था यह फैसले जियो ने ट्राई के कॉल टर्मिनेशन चार्ज की अनिश्चितता के बाद लिया है।

इन ग्राहको को नहीं करना होगा रिचार्ज

जियो से जियो के नेटवर्क पर हमेशा की तरह कॉलिंग फ्री रहेगी। साथ ही आपको बता दें की जिन लोगों ने पहले से रिचार्ज करा लिया है और उनकी वैलिडिटी बची है तो ऐसे लोगों को दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए पैसे नहीं देने होंगे।

हालांकि इस प्लान की वैधता 26 दिसंबर तक होगी, यानी 26 दिसंबर तक आपको IUC चार्ज नहीं देना होगा। ऐसे में आप दूसरी कंपनी के नेटवर्क पर 26 दिसंबर, 2019 तक फ्री में बात कर सकेंगे। दूसरे शब्दों में कहें जो लोग 10 अक्टूबर को या इसके बाद रिचार्ज कराते हैं उन्हें ही IUC चार्ज देना होगा।

इन ग्राहकों को कराना होगा रिचार्ज

वहीं अगर आप 9 अक्टूबर के बाद से कोई भी रिचार्ज करते है तो आपको अन्य कंपनियों के नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए जियो ने 10 रुपये से लेकर 100 रुपये तक के टॉप अप वाउचर का रिचार्ज भी करना होगा

टॉप वाउचर के बदले ग्राहकों को मिलेगी फ्री डाटा

वहीं जियो अपने ग्राहकों को इस टॉप वाउचर के बदले फ्री में डाटा दे रही है। 10 रुपये वाले प्लान के साथ 1 जीबी डाटा, 20 रुपये के साथ 2 जीबी डाटा, 50 रुपये के साथ 5 जीबी डाटा और 100 रुपये वाले प्लान के साथ 10 जीबी डाटा मिलेगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top