जियो और एयरटेल के इस प्लान में मिलेगा बिल्कुल फ्री डेटा और कॉल

आज हम आपको सस्ते प्लान के बारे में बताएंगे कई लोग सबसे ज्यादा पोस्टपेड प्लान को ही चुनते हैं, क्योंकि उन्हें बिना रुकावट की सभी सेवाएं मिलती हैं। इसके साथ ही लोग इन डाटा प्लान के जरिए प्रीमियम कंटेंट और एप्स को एक्सेस कर पाते हैं। वहीं दूसरी तरफ टेलीकॉम कंपनी जियो (Jio) और एयरटेल (Airtel) अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान में पोस्टपेड की तुलना में ज्यादा बेनेफिट्स दे रही हैं। इस कारण अधिकतर लोग प्रीपेड प्लान ही खरीदने लगे हैं।

वहीं, इन रिचार्ज पैक्स ने अन्य कंपनियों के पोस्टपेड प्लान को कड़ी चुनौती दी हैं। हम आपको दोनों कंपनियों के कुछ ऐसे रिचार्ज पैक की जानकारी देने वाले हैं, जो पोस्टपेड प्लान को कड़ी टक्कर देंगे।

जियो ने ग्राहकों को लाभ पहुचाने के लिए 149 रुपये का रिचार्ज पैक रोल आउट किया है। उपभोक्ताओं को इस प्लान में प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा ग्राहकों को जियो एप्स की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन मिलेगी। वहीं, इस प्लान की अवधि 28 दिनों की है।

ग्राहक जियो के 198 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को खरीद सकते हैं। इस प्लान में जियो के ग्राहकों को प्रतिदिन 2 जीबी डाटा मिलेगा। इसके साथ ही यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल और 100 एसएमएस की सुविधा दी जाएगी। वहीं, इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

एयरटेल ने 199 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को भारतीय बाजार में उतारा है। इस प्लान में एयरटेल यूजर्स को प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉल की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही एसएमएस भी दिए जाएंगे। इसके अलावा ग्राहक Airtel Xstream, नॉर्टन सिक्यॉरिटी और विंक म्यूजिक का फायदा उठा सकेंगे। वहीं, इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

ग्राहक एयरटेल के 249 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को खरीद सकते हैं। यूजर्स को इस रिचार्ज पैक में प्रतिदिन 2जीबी डाटा मिलेगा। इसके साथ ही अनलिमिटेड कॉल और एसएमएस की सुविधा दी जाएगी। वहीं, एयरटेल अपने यूजर्स को इस प्लान में 4 लाख रुपये तक का इंश्योरेंस देगा। इस प्लान की समय सीमा 28 दिनों की है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top