जिओ dth सेटअप बॉक्स हुआ लॉन्च , इन शहरों में दौड़ी खुशी की लहर

जियो ने भारत में 2016 में कदम रखा था इसके बाद कई अन्य टेलीकॉम कंपनियों की इसने बोलती बंद कर दी जियो की ही देन है कि आज डेटा और कॉलिंग इतनी सस्ती हो गयी है इसके बाद जियो ने अब ब्रॉडबैण्ड और DTH के क्षेत्र में कदम रखते हुए भारत के कई शहरों में पूर्वलोकन के तौर पर अपनी इस नई DTH सुविधा को लॉन्च कर खलबली मचा दी है।

यह ध्यान देने योग्य है कि वर्तमान में, रिलायंस जियो GigaFiber दिल्ली एनसीआर, मुंबई और अहमदाबाद और सूरत जैसे शहरों में प्रीव्यू के तौर पर लॉन्च कर दिया गया है।

हालांकि इसे अभी पूरे देश में आधिकारिक तौर पर पेश नहीं किया गया है उपभोक्ताओं को जियो ब्रॉडबैंड और DTH सुविधा का लाभ उठाने के लिए शुरुआत में 4,500 रुपये सेक्युरिटी का तौर पर जमा करने होंगे जिसके बाद वे रिलायंस जियो गीगाफाइबर राउटर और इसकी अन्य सेवाओं के साथ डेटा का लाभ उठा पाएंगे।

टेल्को वर्तमान में इन क्षेत्रों में 100 एमबीपीएस गति के साथ हाई-स्पीड फाइबर इंटरनेट प्रदान कर रही है, जिसमें 100GB डेटा सीमा निर्धारित है।

गौरतलब है कि भारतीय बाजार DTH बाजार में पहले से ही टाटा स्काई, डिश टीवी, एयरटेल डिजिटल टीवी और फ्री डिश जैसी दिग्गज प्रतिद्वंद्वी कंपनियां मौजूद हैं।

हाल में ही मीडिया खबर आ रही थी कि भारती एयरटेल की डीटीएच विंग, डिश टीवी का अधिग्रहण करने की राह देख रही है, जो कि एक महत्वपूर्ण डीटीएच प्लेयर है यह देखना दिलचस्प होगा कि रिलायन्स जियो गीगा फाइबर का आगमन DTH उद्योग को कैसे प्रभावित करता है।

हालाँकि, यह लहर कितनी देर तक रहती है और क्या यह मोबाइल टेलीफोनी में क्रांति की तीव्रता को दोहराएगी, यह अभी तक का सवाल है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top