जिओ में बैलेंस देखने के सबसे आसान तरीका जो नही जानते होंगे आप

आज हम आपको जिओ में कैसे बैलेंस देखे इसकी जानकारी हम आपको बताने वाले है। भारतीय टेलीकॉम क्षेत्र में रिलायंस जियो का आगमन ग्राहकों के लिए सस्ते ऑफर्स की बौछार थी रिलायंस जियो ने साल 2016 में टेलीकॉम क्षेत्र में कदम रखा और ग्राहकों को फ्री इंटरनेट और फ्री कॉलिंग सेवा उपलब्ध कराई. इसके बाद कंपनी ने कम कीमत में सस्ते ऑफर्स ग्राहकों को उपलब्ध कराए थे जिसमें ग्राहकों अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ इंटरनेट और जियो प्रीमियम ऐप्स के सब्सक्रिप्शन उपलब्ध कराए हैं।

ऐसे बहुत से जियो ग्राहक हैं जो जियो में डेली डेटा वाले प्लान इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन वे इस बात से चिंतित रहते हैं की उनका दिन का कितना डेटा इस्तेमाल हो चुका है ऐसे में आज आपको रिलायंस जियो में बैलेंस चेक करने के तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके माध्यम से आप अपने डेटा प्लान और इसके बचे डेटा की जानकारी ले सकते हैं।

यह सबसे आसानी तरीका जिसके बारे में काफी कम लोग जानते होंगे अगर आप अपना बैलेंस जानना चाहते हैं तो आपको एक नम्बर पर कॉल करना होगा. इसके लिए आप 1299 नम्बर पर कॉल करें जिस पर कॉल रिंग होकर कट जाएगी इसके बाद आपको एक मैसेज आपके बैलेंस की जानकारी के साथ प्राप्त होगा यह सबसे आसान तरीका है।

इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन में माय जियो ऐप को डाउनलोड करना होगा जिसके बाद आपको इस पर अपने नम्बर से लॉग-इन करना होगा इसके बाद आपको स्क्रीन पर आपके शेष बैलेंस की जानकारी मिल जाएगी हालांकि इंटरनेट स्पीड कम होने पर कभी-कभी यह ऐप बैलेंस नहीं दिखा पाती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top