चेहरे पर लगा ले यह चीज चमक उठेगा आपका चेहरा

आपके चेहरे से झुर्रियां, पिंपल्स और डार्क सर्कल गायब हो जाएंगे। और आप हमेशा जवां दिखेंगे तो आइए जानते हैं, इस नुस्खे को बनाने के लिए हमें दो चीजों की आवश्यकता पड़ेगी। पहला तुलसी और दूसरा नींबू का रस दोस्तों अगर आपके घर में तुलसी के पौधे हैं, तो आप तुलसी के पत्ते तोड़ लीजिए।

इसके बाद आप इस तुलसी के पत्ते को मिक्सर में पीस लीजिए और अब आपको एक कटोरा लेना है। इसमें आपको डालना है एक चम्मच तुलसी का रस और अब आपको इसमें मिलाना है, एक चम्मच नींबू का रस इसके बाद आप इसमें मिलाए एक चम्मच नींबू का रस और अंत में आपको इसमें एक चम्मच मिल्क पाउडर मिला लेना है। अब इन तीनों को आपको अच्छे से मिक्स कर लेना है। और अगर आपके पास मिल्क पाउडर नहीं है, तो आप दही का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

और आपको इसे सप्ताह में कम से कम 2 बार इस्तेमाल करना है, तुलसी में एंटीबैक्टीरियल प्रॉपर्टीज होती है। जिससे आपके चेहरे के कील, मुहासे और दाग, धब्बे दूर हो जाते हैं। और तुलसी चेहरे के दाग धब्बों को दूर करके आपके चेहरे को बेदाग और गोरा बनाती है। यानी कि आपके चेहरे का रंग भी निखारती है, सौंदर्य को बढ़ाने में तुलसी बहुत ही मददगार होता है। नींबू में विटामिन सी होता है जो आपके स्किन को ब्राइट करता है और मिल्क पाउडर आपके त्वचा को सॉफ्ट और मुलायम बनाती है।

आप इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 10 मिनट तक ऐसे ही सूखने के लिए छोड़ दीजिए। और इसके बाद आपको इसे ठंडे पानी से धो लेना है, और अगर यह पेस्ट बचाता है। तो आप इसे फ्रीज में भी भर कर रख सकते हैं, तो आप इसका इस्तेमाल हफ्ते में दो बार जरूर करें। इससे बढ़ती उम्र में भी आपका चेहरा गोरा, सुंदर और मुलायम रहेगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top