चेहरे पर नमक रगड़ने से होते है ये बड़े फायदे

आज हम आपको नमक से होने वाले बहुत से फायदे बताने वाले है नमक का प्रयोग खाने में किया जाता है। नमक के बिना खाने का स्वाद फीका हो जाता है। लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि नमक के इस्तेमाल से चेहरे की सुंदरता को बढ़ाया जा सकता है। आजकल अधिकतर लोग चेहरे पर कील-मुंहासे और दाग-धब्बे होने से परेशान रहते हैं। और इनसे छुटकारा पाने के लिए कॉस्मेटिक ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं।

आज की पोस्ट में हम आपको चेहरे के दाग-धब्बे और कील-मुहांसों से छुटकारा पाने के आसान घरेलू नुस्खे बताएंगे। आइए जानते हैं। चेहरे पर नमक रगड़ने से होते हैं ये बड़े फायदे, 95% लोग नहीं जानते होंगे।

नमक और बादाम तेल

इस घरेलू नुस्खे के लिए 5 चम्मच बादाम तेल में 12 चम्मच नमक मिला लें। और इसे चेहरे पर लगाकर स्क्रब करें। ऐसा करने से चेहरे के दाग-धब्बे और डेड स्किन सेल्स साफ हो जाएंगे।

सेंधा नमक और शहद

एक चम्मच शहद में थोड़ा सा नमक मिलाकर पेस्ट बना लें। और इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 10 मिनट तक तक रखें। इसके बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। इससे सन टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी। और चेहरे से मृत त्वचा हट जाएगी।

नमक और ओटमील

इस नुस्खे के लिए एक कटोरी में दो चम्मच ओटमील, एक चुटकी सेंधा नमक, 6 बूंद नींबू का रस और पांच बूंद बादाम का तेल मिलाकर पेस्ट बना लें। और इस पेस्ट को चेहरे पर 2 मिनट तक स्क्रब करें। इसके बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। इस नुस्खे से चेहरे के दाग-धब्बे और कील-मुंहासे की समस्या खत्म हो जाएगी। और चेहरे की त्वचा गोरी और चमकदार हो जाएगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top