चेहरे को बेहद गोरा बनाना चाहते है तो इस तरह करे नीबू का इस्तेमाल

आज के समय में बाजार में तरह-तरह की क्रीम मौजूद है। जो आपके चेहरे को गोरा करने का दावा भी करते है। लेकिन सच बात तो ये है की उन ब्यूटी क्रीम से फायदे कम हो खतरनाक साइड ज़्यादा होते है। कई सारे लोग अपने चेहरे को गोरा बनाने के लिए तरह तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का भी इस्तेमाल करते है। लेकिन उन ब्यूटी प्रोडक्ट से उन्हें कोई खास फ़ायदा नहीं हो पाता है। इसीलिए आज मैं आपको एक ऐसे नुस्खे के बारे में बताने जा रही हूँ। जिसके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे को गोरा बना सकते है।

एलोवेरा जेल, नींबू और शहद- इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको बाजार से एक नींबू खरीदना होगा। क्यूंकि एलोवेरा जेल और शहद तो आपके घर में पहले से मौजूद ही होगा। एलोवेरा जेल और नींबू विटामिन की भरपूर मात्रा होती है। जो व्यक्ति की त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होती हैं। एलोवेरा में मौजूद तत्व व्यक्ति की त्वचा को सुंदर और स्वस्थ बनाने में मदद करते हैं। नींबू में सिट्रिक एसिड होता है, जो व्यक्ति के चेहरे से मृत कोशिकाओं को हटाने का काम करता है।

इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहलेएक कटोरी में दो चम्मच एलोवेरा जेल डालिये।फिर उसमे आधी चम्मच नींबू का रस डालिये।और अब उसमे एक चम्मच शहद डालकर साड़ी चीजों को अच्छे से मिला लीजिये।सारी चीजों को अच्छे से मिलाने के बाद एक पेस्ट बना लीजिये और पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लीजिये।पेस्ट को चेहरे पर लगाने के बाद 20 से 25 मिनट के लिए सूखने दीजिये और सूखने के बाद अपने चेहरे को पानी से धो लीजिये

इस नुस्खे को बनाने का तरीका-

इस नुस्खे की मदद से आप अपने चेहरे को काफी खूबसूरत और गोरा बना सकते है। इस नुस्खे को आपको हफ्ते में 2 से 3 बार इस्तेमाल करना है और ध्यान रहे है इस नुस्खे को इस्तेमाल करने के बाद आपको कम से कम 5 घंटो के लिए अपने चेहरे पर किसी भी साबुन का इस्तेमाल नहीं करना है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top