चेहरे के दाग धब्बे और कील मुँहासे को खत्म करे सिर्फ छोटे से उपाय से

चेहरे पर फोड़े फुंसी और कील मुंहासे की समस्या हो जाती है तो आपकी खूबसूरती कम हो जाती है। क्योंकि दाग रहित चेहरा सभी को भाता है। और दाग धब्बे वाले चेहरे दूर से ही नजर आते हैं। यदि आप कम गोरे हो। और आपके चेहरे पर कोई भी दाग धब्बा ना हो तो भी आप खूबसूरत लगते हो। क्योंकि दाग धब्बे आपके चेहरे की खूबसूरती को कम कर देता हैं इसलिए यदि आपके चेहरे पर भी दाग धब्बे और कील मुंहासे की समस्या है तो आज मैं आपके लिए एक आयुर्वेदिक उपाय बताने वाली हूं। जिसके बारे में 95% लोग नहीं जानते हैं। इस उपाय से कैसे आप अपने चेहरे के दाग धब्बे और कील मुंहासे को दूर कर सकते हैं।

तो यह है आयुर्वेदिक उपाय जिसके इस्तेमाल से आप चेहरे के दाग धब्बे और कील मुंहासे को दूर कर सकते हैं।

इस आयुर्वेदिक नुस्खे को बनाने के लिए आपको एलोवेरा, हल्दी और विटामिन ई कैप्सूल की जरूरत पड़ेगी। इस नुस्खे को बनाने का तरीका भी काफी सरल है। और इस नुस्खे से कई सारे लोगो को काफी फ़ायदा भी हुआ है आइये जानते है नुस्खे को बनाने का और इस्तेमाल करने का तरीका।

सबसे पहले तो आप एक चम्मच एलोवेरा जेल को कटोरी में निकल लीजिये फिर उसमे एक चुटकी हल्दी और एक विटामिन ई कैप्सूल डालकर पेस्ट बना लीजिये। पेस्ट बनाने के बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं। और 20 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ़ पानी से धो लीजिये।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top