चेहरे की झुर्रियां को खत्म करना चाहते है तो जरूर पढे

चेहरे की ढीली पढ़ी त्वचा में कसाव लाने के टिप्स में आपलोगों के साथ शेयर करूंगा उम्र बढ़ने के साथ साथ हमारी त्वचा में भी ढीलापन आने लगता है उसमें कसाव कैसे लाए आइए जानतें है।

पानी पीने से केवल स्वस्थ्य सेहत ही नहीं बल्कि त्वचा भी स्वस्थ्य होतीं है दिन में 10-12गिलास पानी पीने से त्वचा स्वस्थ्य भी रहती है और त्वचा में कसाव भी होता है ।

स्किन टोनर की तरह एस्ट्रिजेंट भी त्वचा के लिए फायदेमंद होता है बजार में यह आसानी से उपलब्ध भी हो जाता है दरअसल एस्ट्रिजेंट हर दिन प्रयोग आपकी त्वचा के तंतुओं को बांधे रखने का कार्य करतें है जिससे त्वचा में कसाब आता है।

त्वचा पर कसाब लाने के लिए चेहरे की व्यायाम करें  इससे त्वचा की वह कोशिकाएं भी सक्रिय होंगी जिनका उपयोग काफ़ी समय से नहीं हुआ हो चेहरे का व्यायाम करने से आपके गाल , आंखों के आस पास , होंठ , नेक और माथे के पास की त्वचा में कसाव आने लगेगा ।

खीरे को पीस कर उसका रस निकालें और अपने चेहरे पर लगाएं  जब यह सुख जाए तो चेहरा धों लें आंखों के आस पास की त्वचा पर इसे लगाने से झुर्रियां कम होतीं है और काले घेरे भी दूर होतें है चेहरा साफ़ फेयर होता है और स्किन में कसाव आने लगता है ।

चेहरे का मसाज करना त्वचा में कसाव के साथ साथ प्राकृतिक चमक भी देता है आप अलौवेरा का गूदा निकलकर उसे मसाज करें यह त्वचा में कसाव लाने में मददगार होता है ।

विटामिन -E कैप्सूल का तेल निकलकर उसे अपने स्किन का मसाज करें और सौ जाएं अगली सुबह चेहरा वाश करें ऐसा नियमित करने से चेहरा साफ़ होता है आंखों के नीचे के काले घेरे भी खत्म होतें है और होंठों पे लगाने से होंठ मुलायम व गुलाबी होतें है और आपके चेहरे की स्किन में कसाव होने लगता है ।

मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक लगाने से भी स्किन टाइट होतीं है ।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top