गैस सिलेंडर हुआ सस्ता सिर्फ एक सिलेंडर के लिए देने होंगे इतने रुपये

गैस सिलेंडर के महंगे होने से हमे बहुत दिक्कत झेलनी पड़ती है। रसोई गैस की बढ़ती कीमत को देखकर लोग काफी परेशान हो चुके हैं लेकिन आज एक खुशी की खबर सामने आई है, रसोई गैस के बढ़ते दाम से उपभोक्ताओं को राहत मिली है बिना सब्सिडी वाली रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 62.50 रुपये की कटौती की गई अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें नरम होने से दाम कम किए गए हैं।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने कहा कि बिना सब्सिडी या बाजार कीमत वाले एलपीजी की कीमत 574.50 रुपये प्रति सिलेंडर होगी नई दरें आज से लागू हो गई हैं ग्राहकों को बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर का उपयोग सब्सिडी वाले 12 सिलेंडर का कोटा खत्म होने के बाद करना होता है आपको बता दें कि पिछले साल एलपीजी के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही थी जिससे लोग काफी परेशान हो चुके थे।

कंपनी के अनुसार इससे पहले जुलाई की शुरुआत में भी बिना सब्सिडी वाले एलपीजी की कीमत में 100.50 रुपये प्रति सिलेंडर की कटौती की गई थी कुल मिलाकर जुलाई में बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 163 रुपये कम हुई है बिना सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर का दाम घटने का असर सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर लेते समय किए जाने वाले भुगतान पर भी पड़ेगा लगातार हो रहे गैस की कीमतों में कटौती से लोग काफी खुशी हैं l

आपको बता दें कि उपभोक्ता को 14.2 किलो का सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर लेते समय अब 574.50 रुपये का भुगतान करना होगा जुलाई में इसके लिए 637 रुपये चुकाने पड़ते थे जो घटकर 574.50 रुपए हो गए हैंl अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में एलपीजी सस्ती होने के कारण यह फायदा लोगों को मिला है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top