क्या आप भी truecaller का इस्तेमाल करते है तो जरूर पढे ये खबर

अगर आप भी अपने फोन मे truecaller एप का इस्तेमाल करते हैं तो आपको भी सावधानी बरतनी होगी। दुनिया की मशहूर कॉलर आईडी ऐप ट्रू कॉलर का बड़ा डाटा ब्रीच मामला सामने आया है।

एक गड़बड़ी आने की वजह से यूजर्स का यूपीआइ पेमेंट के लिए अपने-आप रजिस्ट्रेशन हो रहे है। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि ये मैसेज उन यूजर्स को भी भेजा जा रहा है जिनका अकांउट आईसीआईसीआई बैंक में नहीं है।

वही कंपनी ने भी इस बात को स्वीकार करते हुए कहा कि उनके ऐप के लेटेस्ट वर्जन में एक टेक्निकल गड़बड़ी पायी गयी है जिसके कारण उसका पेमेंट फीचर प्रभावित हुआ है। इसके चलते यूज़र के बिना परमिशन के ही UPI रजिस्ट्रेशन हो रहा है।

कंपनी ने आगे कहा कि उसने इस गड़बड़ी को ठीक कर लिया है और एक नए वर्जन का अपडेट ज़ारी किया है। कंपनी द्वारा यूज़र्स को अपना ऐप अपडेट करने की सलाह दी गई है और इसके अलावा यूज़र मेन्यू में जाकर डी रजिस्टर कर सकते है।

बता दें कि सोशल मीडिया पर यूजर्स ने इसे स्कैम बताते हुए कहा कि सुबह ही जब वह उठा था तो उसका एप अपने आप ही अपडेट हो चुका था। अपडेट होने के तुरंत बाद ऐप ने किसी अनजान नंबर पर उसके फ़ोन से एनक्रिप्टेड मैसेज भेज दिया था जिसके बाद तत्काल ही बैंक द्वारा यूज़र को UPI रजिस्ट्रेशन शुरू होने का मैसेज प्राप्त हुआ जबकि उसके पास इस बैंक में कोई भी खाता नहीं है।

यूज़र ने दावा किया कि क्योंकि कंपनी ने अपनी सर्विस के लिए आईसीआईसीआई बैंक से पार्टनरशिप की हुई है इसी कारण ऐप बिना परमिशन ही रजिस्ट्रेशन करवा रहा है। जिस पर लोगो द्वारा ठोस कार्यवाही की मांग की जा रही हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top