क्या आप भी खाते है काली मिर्च तो जरूर जान ले ये बातें

क्या आप भी खाते है काली मिर्च तो जरूर पढे ये खबर हमारे रसोई के खाने के स्वाद बढ़ाने के काम में आने वाली काली मिर्च को हर रोज 3 से 4 दाने खाने के फायदे क्या आप जानते है।

● चर्म रोग को दूर करे काली मिर्च जहां हमारे फोड़ा फुंसी या घाव हो अगर हम उस पर काली मिर्च को घिसकर लगा ले तो बहुत जल्दी आराम मिलता है अगर आपके चेहरे पर मुहासे होते है तो आप उस जगह पर काली मिर्च घिसकर लगाने से मुहासे खतम हो जाएगे।

● महिलाओ को ब्रेस्ट कैंसर से बचाव काली मिर्च खाना महिलाओ के लिए तो बहुत ही फायदेमंद होती है कालीमिर्च में विटामिन सी, विटामिन ए, फ्लेवोनॉयड्स, कारोटेन्स और अन्य एंटी -ऑक्सीडेंट होता है, जिससे महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर होने का खतरा बहुत कम हो जाता है और इससे ब्रेस्ट कैंसर कभी नहीं होता।

● पेट के कीड़ों को दूर करें काली मिर्च के पाउडर को खाने में इस्‍तेमाल करने से हमारे पेट में कीडों की समस्या दूर होती है इसके अलावा काली मिर्च के साथ किशमिश खाने से भी पेट के कीड़ों की समस्‍या से हमेशा के लिए छुटकारा मिलता है।

●  गैस और एसिडिटी से फायदा आधुनिक जीवनशैली के बीच गैस और एसिडिटी की समस्या आम है यदि आपको भी यह परेशानी है तो नींबू के रस में काला नमक और काली मिर्च का पाउडर मिलाकर चुटकी भर लें गैस से होने वाले दर्द में आपको तुरंत आराम मिल जाएगा तथा इससे गेस और एसिडिटी खतम हो जाती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top