कोरोना वायरस को लेकर मोदी सरकार ने किया ऐलान, 1 अप्रैल से लागू होंगे पूरे नियम

कोरोना वायरस से बचने के लिए मोदी सरकार बड़ा कदम उठा रही है। लेकिन भुखमरी सरकार के सामने सबसे बड़ी समस्या है। क्योंकि भारत में बहुत से लोग हर दिन काम करते हैं और अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं। नोटबंदी के दूसरे दिन, मोदी सरकार ने जनहित में एक बड़ी घोषणा की, जिसमें अप्रैल के पहले सप्ताह में 8 करोड़ 70 लाख किसानों को 2000 रुपये की किस्त देने का दावा किया गया।

बड़े राहत पैकेज का ऐलान

वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर ने 20 लाख कर्मचारियों के लिए एक राहत पैकेज की घोषणा की, जिन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ इस लड़ाई में अपना अविस्मरणीय समर्थन दिया है। इसके तहत आशा कार्यकर्ताओं, पैरामेडिकल स्टाफ, तकनीशियनों और डॉक्टरों के लिए 1 लाख 70 हजार करोड़ के राहत पैकेज का दावा किया।

प्रधानमंत्री अन्न योजना

कोविद -19 का पूरी दुनिया में कहर है जिसके कारण वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने 21 दिनों में गरीब लोगों को प्रधानमंत्री खाद्य योजना के तहत 5 रुपये प्रति किलोग्राम गेहूं और 1 रुपये प्रति किलो चावल देने का वादा किया है।

यही नहीं, कोरोना वायरस से संबंधित सभी प्रकार की सहायता के लिए लगभग सभी राज्यों में कोरोना हेल्पलाइन सेवा शुरू की गई है। पुलिसकर्मी कभी तो लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती बरत रहे हैं और कभी तो जरूरतमंदों के लिए भगवान बनकर खाना व जरूरी सुविधा देने को आगे आ रहे हैं। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने उन सभी के लिए प्रार्थना की और उनके काम के लिए उनकी प्रशंसा की। साथ ही, अपनी मंगलवार की घोषणा में, मोदी ने स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के लिए स्वास्थ्य विभाग को 15,000 करोड़ रुपये देने की घोषणा की।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top