कश्मीर से 370 धारा हटाने के लिए पाकिस्तान से आया बयान

पाकिस्तान ने दिया अपना बयान हाल ही में 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में भयानक आतंकी हमला हुआ था जिसमें 40 CRPF जवान शहीद हो गए। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी मसूद अजहर के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में बालाकोट स्थित आतंकी कैंपों पर एयर स्ट्राइक किया पुलवामा हमले के बाद से पूरे देश में धारा 370 को लेकर भी विवाद शुरू हो गया अब पाकिस्तान ने भी जम्मू कश्मीर से धारा 370 को खत्म करने को लेकर बड़ा बयान दिया है।

जानिए पूरा मामला

दरअसल बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर पार्टी की प्रतिबद्धता को बार-बार दोहराया है ऐसे में धारा 370 पर विवाद बढ़ चुका है आपको पता होगा कि पीडीपी नेता और जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी अपने एक बयान में कहा था कि अगर कश्मीर से धारा 370 खत्म हुई तो हिंदुस्तान और कश्मीर का रिश्ता खत्म हो जाएगा इस बयान के बाद महबूबा मुफ्ती विवादों से घिर गयीं।

अब पाकिस्तान का बयान भी जान लीजिए

पाकिस्तान ने अपने एक बयान में धारा 370 को खत्म करने के मुद्दे पर कहा कि,”भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 खत्म करना संयुक्त राष्ट्र संघ के प्रस्तावों का उल्लंघन होगा।” साथ ही पाकिस्तान ने कहा कि वह कश्मीर में धारा 370 को रद्द किया जाना स्वीकार नहीं करेगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top