करीना कूपर ने प्रेग्नेंसी के बाद वजन घटाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

हर महिला चाहती है। कि वो करीना कूपर की तरह दिखे आज इसलिए हम बात करने जा रहे है। करीना कूपर की जब महिला प्रेग्नेंट होती है तो उसका वजन बढ़ना लाजमी है डिलीवरी के बाद महिलाओं के लिए वजन को कम करना बहुत ही मुश्किल हो जाता है इस वजह से महिलाओं की शेप भी बिगड़ जाती है।

महिलाएं वजन को कम करना चाहती है लेकिन वे वजन को कम नहीं कर पाती अगर आप भी इस समस्या से जूझ रही है तो आज हम आपको बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं कि कैसे उन्होंने डिलीवरी के बाद बहुत जल्दी अपना वजन घटा लिया।

करीना कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उनके बेटे का जन्म हुआ तो उनका वजन बहुत बढ़ गया था। लेकिन उन्होंने कभी भी चिंता नहीं की उन्होंने प्रेगनेंसी के दौरान पौष्टिक आहार खाए, जिससे उनका बच्चा भी हेल्दी रहता है। करीना ने बताया कि उन्होंने अपने बच्चे के जन्म के बाद वजन घटाने के लिए प्राकृतिक तरीके आजमाएं।

करीना जिम में समय बिताने के अलावा अपने खाने में आयरन युक्त चीजों का सेवन करती हैं। करीना के मुताबिक, अगर आप बच्चे के जन्म के बाद अपने वजन को घटाना चाहती है तो इसके लिए योगा करें योगा करने से बहुत जल्दी वजन कम होता है इसके अलावा आपको हर रोज थोड़ी देर पैदल चलना चाहिए। इससे फायदा होता है।

गर्भावस्था के दौरान महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा आराम करना चाहिए, जिससे बच्चा और मां दोनों स्वस्थ रहते हैं लेकिन महिलाओं को वजन घटाने के लिए जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए इससे सेहत को बहुत नुकसान होता है इसके अलावा आप फास्ट फूड का सेवन करने की जगह पोषणयुक्त चीजों का सेवन करें।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top