कमजोर शरीर वाले इंसान शुरू करे इस चीज का सेवन , बन जाएगी बॉडी

शरीर का कमजोर होना कोई बड़ी बात नही है अगर हमारा शरीर कमजोर हो तो न केवल हमे कई काम करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है, बल्कि हमे आसपास के लोगों से बात करने में भी झिझक महसूस होती है, तो इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह की दवाइयों का सेवन करते हैं, लेकिन उससे कुछ विशेष लाभ तो होता नही है बल्कि साइड इफेक्ट्स ज्यादा होते हैं।

इसीलिए आज हम आपको ऐसे सप्लीमेंट के बारे में बताने जा रहे, जिसे आप घर पर तैयार कर सकते हैं, और ये पूरी तरह से प्राकृतिक होने के कारण पोषक तत्वों से भरपूर होता है, जिसके कारण इसका सेवन करने कोई साइड इफेक्ट नही होता है और बॉडी बहुत तेजी से बनने लगती है।

तो इस सप्लीमेंट को तैयार करने के लिए आपको तीन चीजों की जरूरत होगी, ये चीजे हैं 2 किलोग्राम सोयाबीन, 1 किलोग्राम चने और आधा किलोग्राम जौ, तो इन तीनों चीजों को मिलाकर पीसकर बारीक पाउडर बना लें, इस समय इस पाउडर का रंग हल्का पीला होगा, अब इस पाउडर को कढाई में थोड़ा सा देशी घी डालकर भून लें।

जब इसका रंग गहरा भूरा हो जाये तो इसे उतार लें और ठंडा होने पर किसी एयरटाईट डिब्बे में भरकर रख लें, अब इस पाउडर की 50 ग्राम मात्रा को दूध के साथ मिलाकर सेवन करें, मिठास के लिए आप इसमें एक चम्मच शहद मिला सकते हैं, इस नुस्खे के सेवन से आप अपने शरीर को मजबूत, ताकतवर और फौलादी बना सकते हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top