एलोवेरा जैल में मिला कर लगा ले यह चीज ,चेहरा हो जाएगा गोरा

हम आपको चेहरे को गोरा करने के लिए कुछ टिप्स देने जा रहे है। आज के ज़माने में गलत खानपान और गलत लाइफस्टाइल की वजह से अधिकतर व्यक्तियों के चेहरे पर कील – मुँहासे, फुंसियां और दाग धब्बों जैसी समस्या होने लगी है. चेहरे की कील – मुँहासे, फुंसियां और दाग धब्बों जैसी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए व्यक्ति ब्यूटी क्रिम का सहारा भी लेते है करते हैं।

कई बार इन ब्यूटी क्रीम की वजह से व्यक्ति के चेहरे पर साइड इफेक्ट होने का खतरा भी रहता है कई बार तो ब्यूटी क्रीम का उपयोग करने से चेहरे की समस्याएं और ज्यादा बढ़ भी जाती है। इसीलिए आज हम आपको किसी ब्यूटी क्रीम के बारे में नहीं बल्कि एक ऐसे नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है, जिसके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे के दाग धब्बो को खत्म काट सकते है।

नुस्खे को बनाने के लिए किन चीजों की जरूरत पड़ेगी।

आज हम आपको जिस नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है, उस नुस्खे को बनाने के लिए आपको एलोवेरा जेल, हल्दी पाउडर और गुलाब जल की जरूरत पड़ेगी। ये सभी चीजे आपको किसी भी मेडिकल पर आसानी से मिल जाएगी।

नुस्खा बनाने और इस्तेमाल

इस नुस्खे को बनाने के लिये सबसे पहले एक चम्मच एलोवेरा जेल, आधी चम्मच हल्दी पाउडर और एक बड़ी चम्मच गुलाब जल को आपस मे मिलाकर पेस्ट बनाएं। पेस्ट बनाने के बाद 20 मिनट तक सूखने दीजिये औरर जब ये सुख जाये तब अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लीजिये। इस उपाय को 2 से 3 हफ्तों तक लगातार करने से आपको खुद अपने चेहरे फर्क महसूस हो होने लगेगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top