एयरटेल ने कर दिया धमाका, कर दी सभी टेलीकॉम कंपनियों की बोलती बंद

क्या किया ऐसा एयरटेल ने जो और कंपनियों की बोलती बंद Airtel हाल के दिनों में अपने ग्राहकों के लिए प्रस्तावों के साथ काफी उदार है। ऑपरेटर अधिक ग्राहकों को लुभाने के साथ-साथ मौजूदा लोगों को खुश रखने के लिए आक्रामक तरीके से लाभों को आगे बढ़ा रहा है।

हालांकि, ट्राई की हालिया मासिक बाजार हिस्सेदारी रिपोर्ट में, एयरटेल ने रिलायंस जियो से मामूली अंतर से दूसरा स्थान खो दिया, बाद वाला ऑफर के साथ उदार होने के मामले में एक कदम आगे है। इसके बावजूद, ऑपरेटर अपने लीड को फिर से हासिल करने के लिए नए-नए तरीके अपनाता रहता है।

Airtel ने हाल ही में अपने स्मार्टफोन प्लेटफ़ॉर्म पर अपने ग्राहकों के लिए Airtel धन्यवाद ऐप पेश किया। ऐप मूल रूप से माय एयरटेल ऐप का अपडेटेड वर्जन है और यह सभी प्रीपेड के साथ-साथ पोस्टपेड रिचार्ज का भी पोर्टल है।

एयरटेल उन सब्सक्राइबर्स को खास ऑफर देता रहता है, जो ऐप के जरिए रिचार्ज करना चुनते हैं। वर्तमान में, यह अपने लोकप्रिय 399 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के साथ अलग-अलग लाभ दे रहा है। 399 रुपये की योजना उन लोगों के लिए एक सामान्य योजना है, जो लंबे समय तक वैधता की ओर झुकाव के साथ, लाभ का संतुलन चाहते हैं।

यदि आप वेबसाइट या अन्य भुगतान पोर्टल से रिचार्ज करते हैं, तो आप कुल 84 दिनों की वैधता के हकदार होंगे जिसके तहत ग्राहक प्रति दिन 1GB डेटा देगा। प्लान में अनलिमिटेड कॉल के साथ-साथ प्रतिदिन 100 मुफ्त एसएमएस भी मिलते हैं। कॉल और डेटा के साथ, यह योजना एयरटेल टीवी प्रीमियम, विंक म्यूजिक, नॉर्टन मोबाइल सिक्योरिटी का 1 साल का मुफ्त सब्सक्रिप्शन, शॉ एकेडमी पर 4 सप्ताह का कोर्स और नया डिवाइस खरीदने पर 2,000 रुपये का कैशबैक भी देती है।

हालाँकि, यदि ग्राहक Airtel धन्यवाद ऐप से सदस्यता खरीदता है, तो Airtel मुफ्त अतिरिक्त डेटा के रूप में कुछ अतिरिक्त लाभ प्रदान करता है। ध्यान दें कि यह अतिरिक्त डेटा लाभ व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में भिन्न होता है। एयरटेल लंबे समय से इन योजनाओं को कर रहा है और ग्राहकों को ऐप से रिचार्ज करने पर अधिक लाभ मिल सकता है। हालांकि, वोडाफोन भी अपने ग्राहकों के लिए ऐप-एक्सक्लूसिव ऑफर देकर ऐसा ही करता है। Reliance Jio के पास अपने ग्राहकों के लिए ऐसी कोई योजना नहीं है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top