एयरटेल ने कर डाला बड़ा धमाका, यूज़र्स को मिली खुशखबरी

आज हम एयरटेल कंपनी के बारे मे बात करने जा रहे है। दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में लॉन्च होने के बाद, नए शहरों में एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग सेवा का विस्तार किया गया है। एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग सेवा ग्राहकों को वाई-फाई पर वॉयस कॉल में भाग लेने की सुविधा देती है, और एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर होम ब्रॉडबैंड तक सीमित थी। यह अब किसी भी वाई-फाई नेटवर्क के माध्यम से भी सुलभ है। टेल्को ने यह भी घोषणा की है कि वाई-फाई कॉलिंग सेवा ने एक मिलियन उपयोगकर्ताओं की संख्या को पार कर लिया है और 100 से अधिक स्मार्टफोन को अपना समर्थन दिया है।

एयरटेल प्रतिद्वंद्वी और भारत में लोकप्रिय टेलीकॉम ऑपरेटरों में से एक, रिलायंस जियो ने भी बुधवार को अपने ग्राहकों को वीडियो कॉल करने के लिए वाई-फाई से कनेक्ट करने में मदद करने के लिए अपनी वाई-फाई कॉलिंग सेवा शुरू की। एयरटेल की वेबसाइट पर दिखाए गए परिवर्तनों के अनुसार, टेल्को द्वारा वाई-फाई कॉलिंग सेवा का विस्तार नए शहरों में किया गया है। यह सेवा अब गुजरात, हरियाणा, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, यूपी (पूर्व) और यूपी (पश्चिम) में उपलब्ध है।

यह आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, कोलकाता, मुंबई और तमिलनाडु के अतिरिक्त है। इसके अलावा, सेवा शुरू में दिल्ली एनसीआर में शुरू की गई थी। एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग सेवा के लिए जो दूसरा बड़ा बदलाव आया है, वह सभी वाई-फाई नेटवर्क के लिए इसकी उपलब्धता है, जैसा कि FoneArena द्वारा रिपोर्ट किया गया है। एयरटेल ने अपनी साइट पर पुष्टि की है कि यह सेवा अब अपनी मूल ब्रॉडबैंड सेवा तक सीमित नहीं है। इसका मतलब है कि आप सेवा का लाभ उठा पाएंगे और किसी इमारत या किसी दूरस्थ क्षेत्र के सेलुलर-डार्क जोन में वॉयस कॉल कर सकते हैं, जहां सेलुलर नेटवर्क किसी भी वाई-फाई नेटवर्क या ब्रॉडबैंड सेवा का उपयोग करके सीधे उपलब्ध नहीं हैं एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर ब्रॉडबैंड।

एयरटेल ने पिछले महीने अपनी वाई-फाई कॉलिंग सेवा को आधिकारिक तौर पर लॉन्च करने के समय उल्लेख किया था कि वह अन्य कंपनियों के साथ सभी ब्रॉडबैंड सेवाओं और हॉटस्पॉट के लिए समर्थन जोड़ने के लिए काम कर रही है। हालाँकि, यह अब तक एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर होम ब्रॉडबैंड का उपयोग करने वाले ग्राहकों के लिए सीमित था। यह विशेष रूप से Jio वाई-फाई कॉलिंग सेवा के साथ मामला नहीं है जो इस सप्ताह की शुरुआत में सभी ब्रॉडबैंड सेवाओं के लिए समर्थन के साथ शुरू हुआ था।

आपको अपने स्मार्टफोन पर एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग सेवा का उपयोग करने के लिए एक विशिष्ट टैरिफ को सक्रिय करने या ऐप इंस्टॉल करने की आवश्यकता नहीं है। सेवा, हालांकि, चुनिंदा मॉडल तक सीमित है। फिर भी, एयरटेल ने अपनी पेशकश की पहुंच को व्यापक बनाने के लिए संगत फोन की सूची का विस्तार किया है।

आप भी इस जानकारी के बाद काफी खुश हुए होंगे अगर आप एयरटेल के यूज़र्स है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top