एक ही दिन में बिक गए इतने फ़ोन की स्टॉक हो गया ख़ाली, अगली सेल की तारीख करे नोट

आज हम आपको एक नए स्मार्टफोन के बारे में बतायेगे हाल ही में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रेडमी ने भारत में रेडमी नोट 8 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन की पहली सेल में उपभोक्ताओं को मायूसी हाथ लगी। दरअसल, फोन का स्टॉक काफी जल्दी ही खत्म हो गया। इस स्मार्टफोन में कुछ ऐसे फीचर्स देखने को मिलते हैं जिसके कारण ये स्मार्टफोन ₹10000 की कीमत में एक बेहतरीन स्मार्टफोन माना जा रहा है।

उदाहरण के तौर पर रेडमी नोट 8 स्मार्टफोन चार रियर कैमरे, 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरे, वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले और 18 वॉट फास्ट चार्जर के साथ आता है।

जैसे कि हमने आपको बताया कि काफी सारे उपभोक्ता इस स्मार्टफोन को नहीं खरीद सके। इसीलिए अगर आप भी Redmi Note 8 खरीदने का विचार कर रहे हैं तो आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि हैंडसेट की अगली सेल 5 नवंबर 2019 को कंपनी की आधिकारिक साइट Mi.com के अलावा ई-कॉमर्स साइट Amazon पर दोपहर 12 बजे शुरू होगी। चलिए अब आपको इस फोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते हैं।

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की। इसमें 6.39 इंच की फुल-एचडी+ (1080×2340 पिक्सल) स्क्रीन दी गई है। कंपनी ने इसी डिस्प्ले का इस्तेमाल रेडमी के20 में किया है। यह 90 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो और 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आएगा। फोन के फ्रंट और बैक पैनल पर गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन है। इसमें वाटरड्रॉप नॉच है। हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी तक रैम दिए गए हैं। इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी तक की है। फोन में माइक्रोएसडी कार्ड (512 जीबी तक) के लिए अलग स्लॉट है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो रेडमी नोट 8 में चार रियर कैमरे दिए हैं। यहां 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल शूटर और 2 मेगापिक्सल के दो सेंसर होंगे। इसमें 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है। इसका अपर्चर एफ/ 2.0 है।

फोन में मौजूद अन्य फीचर्स की बात करे तो Redmi Note 8 में 4,000 एमएएच की बैटरी है। यह 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और आईआर ब्लास्टर के साथ आता है। कनेक्टिविटी फीचर्स में जीपीएस, ए-जीपीएस, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 4.2 और वाई-फाई डायरेक्ट शामिल हैं।

फोन का डाइमेंशन 158.3×75.3×8.35 मिलीमीटर है और वज़न 188 ग्राम। प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एंबियंट लाइट सेंसर, एक्सेलेरेशन सेंसर, जायरोस्कोप, डिजिटल कंपास और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top