इस साल इतने सस्ते iphone होने जा रहे है लॉन्च, भूल जाओगे आप भी स्मार्टफोन को

भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए आखिरकार एप्पल ने भी सस्ते आईफोन लॉन्च करने का निर्णय ले लिया है। पिछले साल से ही ये खबरें आ रही है कि एप्पल साल 2020 के शुरुआत में ही सस्ते आईफोन लॉन्च करेगा। हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि एप्पल एक नहीं बल्कि 2 नए सस्ते आईफोन लॉन्च करने की तैयारी में है।

इस विषय में ज्यादा जानकारी देते हुए आपको बताना चाहेंगे 9to5Mac की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी iPhone SE 2 के दो मॉडल्स लेकर आएगी। ऐपल ने अपनी सप्लाई चेन से दो अलग-अलग LCD स्क्रीन मांगी हैं। इससे पहले रिपोर्ट आई थी कि सस्ते आईफोन का नाम iPhone SE 2 की जगह iPhone 9 रखा जा सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें ऐसे में अगर कंपनी नया मॉडल iPhone 9 सीरीज का लाती है तो दोनों सस्ते आईफोन को iPhone 9 और iPhone 9 Plus के नाम से उतारा जा सकता है। बता दें कि साल 2017 में कंपनी ने एक साथ तीन स्मार्टफोन – iPhone X, iPhone 8 और iPhone 8 Plus लॉन्च किए थे। ऐसे में आईफोन 9 नाम से अभी तक कोई ऐपल फोन नहीं आया है। माना जा रहा है कि आईफोन 9 साइज और डिजाइन के मामले में कंपनी के पुराने मॉडल्स आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस जैसा हो सकता है।

चलिए अब बात करते है इन सस्ते आईफोन में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशंस की। सस्ते आईफोन का डिस्प्ले साइज 5.5 इंच या 6.1 इंच का हो सकता है। एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया था कि मार्च के आखिरी तक लॉन्च होने वाले इस आईफोन की शुरुआती कीमत 399 डॉलर ( करीब 30,000 रुपए ) हो सकती है। वहीं, Digitimes की रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका की दिग्गज कंपनी ऐपल साल 2020 में कुल 6 आईफोन मॉडल्स लॉन्च कर सकती है। बता दें कि ऐपल ने आईफोन SE को साल 2016 में लॉन्च किया था।

आप भी अगर अब तक सिर्फ सोच ही रहे थे iphone खरीदने की तो जल्द ही खरीद सकोगे iphone।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top