इस राज्य में हुआ अलर्ट जारी , होगी तेज बारिश आप भी हो जाये अलर्ट

गर्मी से सभी परेशान है उमस व गर्मी ने एक फिर दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बेहाल कर दिया है। बारिश थमने से शनिवार को भी उमस रहने का अनुमान है। इससे पहले शुक्रवार को दिनभर आसमान में कई बार बादल छाए, लेकिन बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों तक मौसम शुष्क रहने कि उम्मीद जताई है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली में 13 अगस्त के बाद ही भारी बारिश की उम्मीद की जा सकती है, दिल्ली और दिल्ली कि आसपास इलाकों में 6 अगस्त को भारी बारिश हुई थी, सड़कों पर पानी भर गया था जिससे यातायात और सामान्य जीवन बाधित हो गया था।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान में दिल्ली में 13 अगस्त के बाद भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है l दिल्ली में फिलहाल भारी या मध्यम बारिश होने की उम्मीद नहीं है। कुछ जगहों पर बहुत हल्की बारिश या बूंदा-बांदी के साथ आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे। शनिवार को भी ऐसी ही स्थिति बने रहने के आसार हैं।, वहीं दिल्ली के कुछ इलाकों में हवाएं चलने के आसार हैं l

मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य प्रदेश पर एक दबाव बना हुआ है। यह सिस्टम पश्चिमी दिशा की ओर आगे जा रहा है और जल्द ही यह कमजोर होकर निम्न दबाव का क्षेत्र बन जाएगा। वहीं, यह दबाव का क्षेत्र मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड और पश्चिम बंगाल होते हुए बंगाल की खाड़ी में बनी हुई है।

केरल के पास अरब सागर के दक्षिण पूर्वी भागों पर भी एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दिखाई दे रहा है इन चक्रवाती हवाओं के कारण समुद्र किनारे वाले जिलों में भारी बारिश होने की उम्मीद मौसम विभाग द्वारा जताई गई है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top