इस कंपनी के स्मार्टफ़ोन के लिए लोग लग रहे है लंबी लाइन में

हम आपको एक ऐसे स्मार्टफोन के विषय में बताने वाले हैं जिसके स्मार्टफोन खरीदने के लिए न केवल भारत बल्कि विश्व की अन्य मार्केट में भी उपभोक्ता काफी उत्साहित रहते हैं। दरअसल, हम बात कर रहे हैं चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस की।

वनप्लस के स्मार्टफोन फ्लैगशिप स्मार्टफोन को टक्कर देने के लिए बनाए जाते हैं इनकी कीमत प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन से आधी से भी कम होती है यही मुख्य कारण है कि भारत के साथ साथ अन्य मार्केट में भी लोग सैमसंग और एप्पल के फ्लैगशिप स्मार्टफोन की बजाय वनप्लस के स्मार्टफोन को खरीदने में उत्सुकता दिखाते हैं।

वनप्लस के स्मार्टफोन हमेशा से ही सबसे बेहतरीन हार्डवेयर के साथ लॉन्च किए जाते हैं वही इस स्मार्टफोन का सॉफ्टवेयर अन्य सभी एंड्रॉयड कस्टम स्किन से बेहतर जान माना जाता है। वनप्लस के स्मार्टफोन का सॉफ्टवेयर बेहद लाइटवेट एवं कस्टमाइजेबल है।

अगर बात की जाए वनप्लस के लेटेस्ट स्मार्टफोन वनप्लस 7 प्रो की तो यह स्मार्टफोन दुनिया का सबसे तेज चलने वाला स्मार्टफोन कहा जा सकता है क्योंकि फोन में सबसे तेज प्रोसेसर क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 855 दिया गया है साथ ही यह फोन UFS 3.0 स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। इस स्टोरेज के साथ से एकलौता स्मार्टफोन है जो मार्केट में मौजूद है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस स्मार्टफोन में पाए जाने वाली डिस्प्ले स्मार्टफोन में मौजूद सभी डिस्प्ले से बेहतर मानी जाती है। यही मुख्य कारण है कि इसकी डिस्प्ले को स्मार्टफोन की अन्य डिस्प्ले की तुलना में सबसे ज्यादा अंक मिले हैं। फोन का डिजाइन भी बेहद प्रीमियम है साथ ही यह फोन अन्य सभी फ्लैगशिप फोन से काफी खास है। चलिए आपको इस फोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते है।

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की, वनप्लस 7 प्रो स्मार्टफोन में 6.7 इंच का QHD+ फ्लूइड ऐमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजॉलूशन 3120×1440 पिक्सल है। वहीं फोन का आस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 और स्क्रीन-टु-बॉडी रेशियो 93 पर्सेंट है। HDR10/10+ सपॉर्ट के साथ आने वाले इस फोन के स्क्रीन की पिक्सल डेंसिटी 516ppi है।

अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो फोन में क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। UFS 3.0 मेमरी के साथ आने वाला यह दुनिया का पहला फोन है। फोन लिक्विड कूलिंग सिस्टम से लैस है जो फोन के टेंपरेचर को कंट्रोल करेगा। वनप्लस 7 प्रो को 6GB रैम/ 128GB इंटरनल स्टोरेज, 8GB रैम/256GB स्टोरेज वेरियंट और 12GB रैम/256GB स्टोरेज वेरियंट में पेश किया गया है।

कैमरा डिपार्टमेंट की ओर बढ़ते हुए आपको बताना चाहेंगे वनप्लस 7 प्रो में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के बैक में OIS, EIS, 7P लेंस और f/1.6 अपर्चर के साथ 48 मेगापिक्सल का सोनी IMX586 सेंसर दिया गया है। इसके अलावा फोन में f/2.2 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड ऐंगल कैमरा और 3X ऑप्टिकल जूम के साथ 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो कैमरा है, जिसका अपर्चर f/2.4 है। सेल्फी के फोन में EIS के साथ 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप कैमरा दिया गया है।

वनप्लस 7 प्रो में 4000mAh की बैटरी दी गई है, जो वार्प चार्ज 30 फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि महज 20 मिनट चार्ज करके फोन को 48 पर्सेंट तक चार्ज किया जा सकेगा।

कीमत और उपलब्धता की बात की जाए तो वनप्लस ने इस बार अपने स्मार्टफोन की कीमतों में काफी बढ़ोतरी कर दी है लेकिन बदले में उपभोक्ताओं को काफी बेहतरीन नए फीचर्स भी देखने को मिले है। दरअसल, वनप्लस प्रो को तीन वेरियंट में लॉन्च किया गया है। इसके बेस मॉडल यानी 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वेरियंट की कीमत 48,999 रुपये रखी गई है। वहीं इसके 8GB रैम/256GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 52,999 रुपये और 12GB रैम/256GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 57,999 रुपये रखी गई है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top