इन स्मार्टफोन की कीमत हुई इतनी कम हर कोई खरीद सकेगा

ऐसे कौन से फ़ोन है जिसकी कीमत हुई इतनी कम आइये जानते है। स्मार्टफोन मेकर कंपनियों के बीच इस समय बड़ा कम्पटीशन चल रहा है और इसका फायदा यूजर्स को मिल रहा है। कंपनियां हर सेगमेंट के बायर्स को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए नए- नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है।

स्मार्टफोन मार्केट में चाइनीज कंपनियों के आने से प्रीमियम स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां दबाव में आ गयी है। इन कंपनियों पर दबाव बना रही चाइनीज कंपनियां मिड-रेंज के स्मार्टफोन को फीचर से लोडेड दे रही हैं।

जिसके कारण बॉयर्स के पास काफी सारी चॉइस है यही कारण है कि कंपनियां अपने प्रीमियम स्मार्टफोन्स की कीमते लगातार कम कर रही है। आज हम आपको टॉप -एंड फीचर वाले उन स्मार्टफोन्स के बारे में बताते है जिन्होंने साल 2019 में अपनी कीमतों में कटौती की है।

OnePlus 6T –

oneplus ने इस साल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 7 Pro लॉन्च कर दिया है। इसके बाद कम्पनी ने पिछले साल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 6T की कीमत में 11,000 रुपये तक कम कर दिए हैं अब इस स्मार्टफोन को 26,999 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है।

Apple iPhone XR –

प्रीमियम स्मार्ट फोन बनाने वाली कम्पनी एप्पल का साल 2018 का सबसे अफोर्डेबल स्मार्टफोन iPhone XR फ़िलहाल 59,900 में खरीदा जा सकता हैं। इस स्मार्टफोन को कम्पनी ने भारत में 76,900 रूपये में लॉन्च किया था फ़िलहाल कम्पनी अपने अपकमिंग iPhone 11 को लॉन्च करने की तैयारी में व्यस्त चल रही है।

Samsung Galaxy S10 –

सैमसंग ने अपने इस साल लॉन्च किये फ्लैगशिप स्मार्टफोन की कीमतों में पांच हजार रूपये तक की कटौती की है। अब इस स्मार्टफोन को 61,900 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है।

Huawei Mate 20 Pro –

चाइनीज स्मार्ट फोन मेकर कम्पनी हुवावे ने भी पिछले साल लॉन्च किये स्मार्ट फोन Huawei Mate 20 Pro स्मार्टफोन की कीमतों में 10 हजार रुपये तक की कटौती की है। अब इस स्मार्टफोन को 59,990 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top