इन तरीकों से करे चेहरे के दाग धब्बे को जड़ से खत्म

कभी कभी चेहरे पर दाग धब्बे बहुत ज़्यादा हो जाते है आज का समय में चाहे वो लड़का हो या लड़की चेहरे पर मुंहासे और धब्बो से सभी परेशान है जबकि टीनएज में यह सब होना स्वाभाविक है मगर फिर भी बहुत बार दाने निकलने के बाद उनके निशान रहे जाते हैं। जैसाकि – “चिकन पॉक्स” अक्सर माताएं जब निकलती हैं तो पूरा शरीर बेकार हो जाता है दाग धब्बों के बहुत बुरे निशान पड़ जाते हैं, तो ऐसे में अपनाएं यह उपाय जिससे आसानी से दाग धब्बों को आप खत्म कर सकते हैं।

एलोवेरा का जेल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है त्वचा से दाग धब्बे हटाने के लिए एलोवेरा सबसे अच्छी औषधि मानी जाती है। इस की रोजाना चेहरे पर मसाज करे।

कच्चे चावल को पीस लें और इसमें तरबूज का रस मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें अब इस पेस्ट को दाग-धब्बो वाली जगह पर लगा ले और 20 मिनट बाद धो ले सप्ताह में तीन बार इसके प्रयोग से जल्द ही आपका चेहरा बिल्कुल साफ हो जाएगा।

विटामिन ई कैप्सूल इस्तेमाल करने से त्वचा के दाग धब्बे दूर हो जाते हैं और त्वचा में निखार भी आता है मुहासों, दानों आदि के दाग धब्बों को विटामिन ई की सहायता से दूर किया जा सकता है ये बेहद ही सरल और आसान तरीका है।

शरीर में पानी की कमी के कारण त्वचा सूखी हो जाती है जिससे दाग धब्बे ,झुर्रियां ज्यादा नजर आते हैं इसलिए पानी का अधिक सेवन आपके चेहरे व शरीर दोनों के लिए भी लाभदायक है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top