इन चीजो को खाने वालों के नही निकलते दाग धब्बे

आजकल के असंतुलित खानपान की वजह से चेहरे पर कील-मुंहासे और दाग-धब्बे होना आम बात हो चुकी है और इससे चेहरे की प्राकृतिक रंगत खत्म हो जाती है। अगर आप भी चेहरे के कील-मुंहासे और दाग-धब्बों से परेशान हैं तो आज हम आपको पांच ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिन्हें अपनी डाइट में शामिल करने से कील-मुहांसों से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाएगा।

नींबू का रस पीने से शरीर का एसिड वेस्ट बाहर निकल जाता है और लीवर साफ होता है जिससे खून में जमी गंदगी भी साफ होती है। और त्वचा में निखार और चमक आती है।

जैतून का तेल चेहरे पर लगाने से चेहरे के पोर्स ब्लॉक नहीं होते हैं और इससे चेहरे पर एक्ने की समस्या भी दूर हो जाती है।

लहसुन शरीर के संक्रमण से लड़ता है लहसुन का सेवन करने से शरीर के गंदे बैक्टीरिया और वायरस खत्म हो जाते हैं और पिंपल्स की समस्या से भी छुटकारा मिलता है।

रसभरी का सेवन करने से शरीर को भरपूर एंटी ऑक्सीडेंट तत्व मिलते है जो चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होते है इसके अलावा रसभरी में भरपूर विटामिन और फाइबर भी पाया जाता है। जो चेहरे को मुहांसों से बचाता है।

दही में पाए जाने वाले एंटीफंगल और एंटीबैक्टीरियल गुण त्वचा की अंदर से सफाई करते हैं और त्वचा के बंद पोर्स को खोलते हैं जिससे चेहरे पर कील-मुंहासे और दाग-धब्बों की समस्या खत्म हो जाती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top