आ रहा है चार कैमरे वाला स्मार्टफोन , इस दिन होने जा रहा है लॉन्च

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी के द्वारा 20 अगस्त को लॉन्च किए जाने वाले स्मार्टफोन रियलमी 5 और रियलमी 5 प्रो की। हम रियलमी 5 प्रो स्मार्टफोन को लेकर ज्यादा उत्साहित हैं क्योंकि यह स्मार्टफोन बजट सेगमेंट का स्मार्टफोन बनने वाला है। फोन में 48 मेगापिक्सल कैमरे के साथ क्वॉड कैमरा सेटअप होने वाला है। दूसरी तरफ रियलमी 5 फोन की कीमत ₹10,000 से भी कम होगी।

फोन में मौजूद मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो रियलमी 5 और रियलमी 5 प्रो चार रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन होंगे। रियलमी 5 के लिए लाइव की गई माइक्रोसाइट पर रियलमी 5 की बैटरी क्षमता का भी ज़िक्र है। दूसरी तरफ, रियलमी इंडिया के सीईओ माधव शेठ ने गुरुवार को एक ट्वीट के ज़रिए रियलमी 5 की कीमत की ओर इशारा दिया है।

अगर परफॉर्मेंस की बात की जाए तो रियलमी 5 प्रो की माइक्रोसाइट पर बेहद ही तेज़ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिए जाने का ज़िक्र है। रियलमी इंडिया के ट्विटर अकाउंट से बताया गया है कि फोन सबसे बेहतरीन मिड-रेंज चिपसेट के साथ आएगा। इसमें स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर दिए जाने की संभावना है। आपकी जानकारी के लिए बता दें इसके अलावा फोन VOOC Flash Charge 3.0 टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगा। इसके बारे में 30 मिनट की चार्जिंग में 55 प्रतिशत बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है।

इतना तो तय है कि रियलमी 5 प्रो का कैमरा सेटअप बेहद कमाल का होने वाला है। अपने प्राइस सेगमेंट में पहला चार रियर कैमरे वाले फोन का होने का ज़िक्र है। इस फोन का प्राइमरी सेंसर एफ/ 1.8 अपर्चर वाला होगा। कैमरा सेटअप में 119 डिग्री वाइड-एंगल लेंस, सुपर मैक्रो लेंस और पोर्ट्रेट लेंस दिया जाएगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top