आप हमेशा करे इन तीन चीजों का सेवन कभी नही होंगे बीमार

आजकल की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में इंसान अपना ख्याल भी नहीं रख पाता है इससे वह कई सारी बीमारियों का शिकार हो जाता है लेकिन आप हमेशा अगर इन तीन चीजो का सेवन करते है तो आपको कभी कोई बीमारी छू नहीं सकती है और अगर आपको कोई बीमारी नहीं होगी तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा और आप ज्यादा उम्र तक जी पाएंगे।

हम आपको बताने वाले हैं ऐसी तीन चीजें जो एक स्वस्थ व्यक्ति के लिए बहुत ही लाभकारी होती हैं और इनका नियमित रूप से सेवन करने से शरीर में कोई भी रोग नहीं पनप पाता है।

दही

दही स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभकारी चीज है सारी बीमारियां पेट से शुरू होती हैं तो आपको यह बात भी जान देनी चाहिए कि अगर आप खाली पेट एक कटोरी दही प्रतिदिन खाएं तो आपके पेट में कोई भी पाचन संबंधित समस्या नहीं उत्पन्न होगी और अगर यह समस्या उत्पन्न नहीं होगी तो आपके शरीर में कोई भी बीमारी नहीं आ सकता।

संतरा

हमारे लिस्ट में दूसरे नंबर पर आता है संतरा का नाम आजकल सबसे बड़ी बीमारी हार्टअटैक जो कि कई बार इंसान पहली बार में ही आर्ट अटैक आने पर अपना दम तोड़ देता है तो कई बार हार्ट अटैक की वजह से आपका शरीर बेजान हो जाता है अगर आपको खून से संबंधित किसी भी प्रकार की कोई भी समस्या हो हार्टअटैक बीपी लो बीपी हाई जैसे समस्या हो तो आपके लिए संतरा बहुत ही अच्छी चीज है अगर आप इसे नियमित रूप से हाय इसके अंदर ऐसा प्रोटीन मौजूद होता है जो आपके खून को गाढ़ा नहीं होने देगा खून के अंदर हो रही अशुद्धियों को संतरा जड़ से खत्म करने के लिए काफी कारगर सिद्ध हुआ है अगर आप हर्ट अटैक के मरीज या आप अटैक से बचना चाहते हो तो आपके लिए एक संतरा प्रतिदिन खाना काफी लाभकारी रहेगा।

पालक

पालक सब्जियों में सबसे उत्तम सब्जी मानी गई है क्योंकि इसमें फॉकिंग से लेकर फाइबर तक सभी प्रकार के तत्व होते हैं अगर आप शुद्ध और अच्छी पालक की सब्जी यह किसी अन्य रूप में पालक का सेवन करें तो आपके शरीर में कोई भी बीमारी ही नहीं उत्पन्न होगी आँखे की रोशनी कम हो तो आप इसका सेवन सप्ताह में लगभग तीन बार करना चाहिए इससे आपकी त्वचा भी चमक जाएगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top