अब शादी शुदा लोगों को मिलेंगे इतने रुपये, मोदी सरकार ने किया ऐलान

आज हम आपके लिए बहुत ही काम की खबर लेकर आये है। मोदी सरकार की ओर से शादीशुदा लोगों के लिए एक नई पेंशन योजना शुरू की गई है, इस योजना के तहत शादीशुदा लोग हर साल पेंशन के रूप में ₹72000 पा सकते हैं, आइए इस बारे में विस्तार से जानकारी हासिल करते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोदी सरकार ने इस योजना को NPS- Traders के नाम से शुरू किया है। इस योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए आप को हर महीने ₹200 का निवेश करना होगा, इसके बाद आप पेंशन की राशि को प्राप्त कर सकते हैं।

इस तरह ले सकते हैं इस योजना का लाभ

इस योजना के तहत आपको सबसे पहले बैंक में रजिस्ट्रेशन करवाना होगा, इसके लिए आपका बचत खाता किया जनधन खाता होना बेहद जरूरी है। आप इस योजना में ₹55 से लेकर ₹200 तक का निवेश कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आपकी उम्र 30 साल है तो आपको सिर्फ ₹100 हर महीने निवेश करना होगा, इस योजना में आपको 60 साल के बाद हर महीने ₹3000 पेंशन दी जाएगी।

इसी तरह अगर आपने अपनी पत्नी को भी इस योजना का लाभ देना चाहते हैं, तो आप अपनी पत्नी के नाम से भी यह अकाउंट खोल सकते हैं। इस योजना के तहत 60 साल के बाद दोनों पति-पत्नी को ₹6000 महीने दिए जाएंगे, जो साल में ₹72000 होते हैं। इसलिए इस योजना के तहत आप हर साल ₹72000 पा सकते हैं।

आप भी अगर शादीशुदा हो तो आप भी ये रुपये ले सकते है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top