अब नही करना होगा 35 रुपये वाला रिचार्ज अभी जाने कैसे

35 रुपये के रिचार्ज से हर कोई परेशान था जियो का टेलीकॉम क्षेत्र में आगमन बाकि टेलीकॉम कंपनियों के लिए मुश्किलें बढ़ाने वाला रहा, जियो के बाद से अन्य टेलीकॉम कंपनी ग्राहकों से हर महीने का ARPU प्राप्त नहीं कर पा रही थीं जिसके चलते कंपनियों ने मिलकर नया मिनिमम रिचार्ज नियम लागू कर दिया जिसमें ग्राहकों को कम से कम ₹35 वाला रिचार्ज कराना अनिवार्य होगा इससे ग्राहकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

अगर आप भी बार-बार ₹35 वाला रिचार्ज कराकर परेशान हो रहे हैं तो आपको परेशानी से छुटकारा मिल गया है नए नियम के मुताबिक़ अब आपको ₹35 या फिर अन्य की वैलिडिटी प्लान अलग-अलग नम्बर पर रिचार्ज नहीं कराना पड़ेगा क्योंकि टेलीकॉम कंपनी के नए नियम के अनुसार अब आप जियो में रिचार्ज कराकर दूसरे सिम की वैलिडिटी बढ़ा सकते हैं यानि एक सिम पर रिचार्ज कराकर आप दूसरे सिम की वैलिडिटी बढ़ा सकते हैं।

इसके लिए आपको अपना पसंदीदा यूनिक नम्बर अपने जियो नम्बर से लिंक करना होगा, जिसके बाद आप एक ही रिचार्ज से दूसरे नम्बर की वैधता को बढ़ा सकेंगे इससे आपको ₹35 वाला रिचार्ज कराने से छुटकारा मिलेगा साथ ही आपको दूसरी कंपनी में सिम पोर्ट कराने जैसी परेशानियों से भी छुटकारा मिल जाएगा।

जियो के नम्बर से अपनी मौजूदा नम्बर लिंक कर आप एक ही रिचार्ज से दोनों सिम की वैधता बढ़ा पाएंगे यानि आपको दोनों सिम कार्ड को एक दूसरे से कनेक्ट करना होगा इसके बाद आप एक जियो नम्बर पर रिचार्ज कर दूसरे नम्बर की वैधता बढ़ा सकेंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top