अन्य नेटवर्क पर बात करने के लिए जियो यूज़र्स को देने होंगे पैसे

आज हम आपको जियो को लेकर एक नई खबर बताने जा रहे है रिलायंस जियो ने जब से टेलीकॉम की दुनिया में कदम रखा है। तभी से तहलका मचा रखा है रिलायंस जियो कंपनी शुरू से ही किफायती दरों में डाटा तथा कॉलिंग वाले ऑफर उपलब्ध करवाने के लिये मशहूर है।

लेकिन अब 10 अक्टूबर से जियो में फ्री कॉल बंद हो रही है जियो ग्राहकों को अब अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 6 पैसे प्रति मिनट का शुल्क देना होगा जहाँ पहले जिओ से किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कोई पैसा नहीं देना होता था यह फैसले जियो ने ट्राई के कॉल टर्मिनेशन चार्ज की अनिश्चितता के बाद लिया है।

अब कराना होगा रिचार्ज

अब ग्राहकों को अन्य कंपनियों के नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए जियो ने 10 रुपये से लेकर 100 रुपये तक के टॉप अप वाउचर जारी किया है। जिससे प्रति मिनट के 6 पैसे अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के चार्ज किए जाएंगे 10 रुपये वाले प्लान में दूसरे नंबर पर 124 मिनट कॉलिंग की जा सकेगी। वहीं 20 रुपये वाले प्लान में 249 मिनट, 50 रुपये वाले प्लान में 656 मिनट और 100 रुपये वाले प्लान में 1,362 मिनट कॉलिंग की जा सकेगी।

टॉप वाउचर के बदले ग्राहकों को मिलेगी फ्री डाटा

वहीं जियो अपने ग्राहकों को इस टॉप वाउचर के बदले फ्री में डाटा दे रही है। 10 रुपये वाले प्लान के साथ 1 जीबी डाटा, 20 रुपये के साथ 2 जीबी डाटा, 50 रुपये के साथ 5 जीबी डाटा और 100 रुपये वाले प्लान के साथ 10 जीबी डाटा मिलेगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top