अनचाहे बालों को जड़ से हटाने के लिए करे यह छोटा सा उपाय

हर इंसान इस समस्या से परेशान है अनचाहे बालों से लड़के एवं लड़कियां दोनों ही परेशान रहते हैं। यह बाल हमारे शरीर में कोई भी महत्वपूर्ण भूमिका नहीं निभाते। वही शरीर की खूबसूरती को कम करते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह से इनसे छुटकारा पाया जा सकता है।

हम इन बालों को हटाने के लिए बहुत कुछ करते हैं। बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट का भी उपयोग करते हैं। लेकिन इनसे कोई खास फायदा नहीं होता। कुछ बाजार उत्पाद तो शरीर की त्वचा पर इनफेक्शन भी कर देते हैं। हम जो आपको तरीका बताने जा रहे हैं, इसमें आपको किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होगा। बाल हटाते समय दर्द भी नहीं होगा।

इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको चार सामग्रियों की आवश्यकता होगी। जोकि क्रमशः बेसन, कच्चा दूध, हल्दी तथा डेटोल है। सबसे पहले आपको एक कटोरी में एक बड़ा चम्मच बेसन लेना है। उसमें एक चुटकी हल्दी पाउडर एवं 3 चम्मच कच्चा दूध डालकर अच्छे से मिलाना है। तत्पश्चात 4-5 बूंद डेटोल डालना है।

इस पेस्ट को शरीर के उस हिस्से पर लगाएं जहां के बाल आप हटाना चाहते हो। पेस्ट सूखने के पश्चात हाथों की सहायता से उसको उल्टी दिशा में रगड़ते हुए साफ करना है। फिर उसको साफ पानी से धो लेना है। अच्छा परिणाम पाने हेतु इस नुस्खे को सप्ताह में एक बार प्रयोग अवश्य करें।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top