अच्छी सेहत पाना चाहते है तो जरूर करे इनका सेवन

हर कोई पाना चाहता है अपनी अच्छी सेहत अच्छी सेहत के लिए शरीर को अनेक तरह के पोषक तत्वों की जरूरत पड़ती है कि जरूरी होता है कि पोषक तत्वों का अनुपात में संतुलन हो ऐसा ही एक पोषक तत्व हेल्दी फैट।

ऐसा तो नहीं किया आप वजन कम करने के चक्कर में फैक्ट का सेवन बिलकुल नहीं करते काम करते हैं अगर ऐसा एकदम सेहत के लिए ठीक नहीं है जिस प्रकार शरीर को स्वस्थ रखने का संतुलित आहार जरूरी है उसी प्रकार हल्दी फेस भी आवश्यक है यह है कि फैट मोनोसैचुरेटेड फैट होते हैं जो भी देखे स्वस्थ को बेहतर रखते हैं।

क्या है लाभ –एलडीएल यानी लो डेंसिटी लिपॉप्रोटीन कोलेस्ट्रोल को कम कर इंसुलिन और रक्त के स्तर को संतुलित रखते हैं मोनोसैचुरेटेड सेक्स विजन आवेदन से संबंधित खतरे को कम कर उसे पोषक तत्व प्रदान करता है वह मेगा 3 और 6 फैटी एसिड जैसे पॉलीअनसैचुरेटेड फैट्स दिमाग के कार्य और कोशिकाओं की वृद्धि के लिए फायदेमंद होते हैं।

अच्छे फैक्ट के स्रोत नट्स –नेट हमारी रोजमर्रा की डाइट का महत्वपूर्ण हिस्सा है इसके तहत अखरोट बादाम पिस्ता और काजू जैसे मेवे आते हैं यह सिर्फ स्वादिष्ट नहीं होते बल्कि पावर बैंक जैसे काम करते हैं जो हमारे ऊर्जावान बनाने के साथ-साथ फाइबर प्रोटीन मिनरल्स और अनसैचुरेटेड फैट्स भी देते हैं।

सीट्स –सनफ्लावर फ्लेक्सा उचिया सीट में उच्च वसा पाई जाती है इनमें प्रोटीन फाइबर ओमेगा 3 फैटी एसिड विटामिन ई की प्रचुर मात्रा में होती है इनसे तो अच्छा में निखार आता है और दर्द व सूजन की समस्या भी कम होती है।

मछली -मछली पेट का सबसे अच्छा स्रोत होती हैं इनमें ओमेगा 3 फैटी एसिड बहुत मात्रा में होता है इनके सेवन से दिल के दौरे की आशंका भी काफी कम हो जाती है इनकी मात्रा आप अपनी खुराक के आधार पर तय करें।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top