अगर आप भी करा रहे है मोबाइल नंबर पोर्ट तो जरूर पढे ये खबर

आज हम आपको मोबाइल नंबर पोर्ट कराने वालों के लिए बड़ी खबर लेकर आये है। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने हाल ही में मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी के लिए नए नियम की शुरुआत करने की घोषणा की थी। ट्राई के अनुसार यह नियम 11 नवंबर से लागू किया जाने वाला था। परंतु तकनीकी कारणों के कारण इस नियम को लागू नहीं किया गया।

गौरतलब है कि इससे पहले टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने नए नियम लागू होने से पहले चार नवंबर से 10 नवंबर की आधी रात तक के लिए मोबाइल नंबर पोर्ट नहीं करने का निर्णय लिया था। जिसके कारण दुसरे नेटवर्क पर पोर्ट कराने वाले उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि पर उपभोक्ता नए नियम के लागू होने तक मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी का लाभ उठा पाएंगे।

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया का मानना है कि जब तक या तकनीकी खराबी दूर नहीं हो जाती है। तब तक उपभोक्ताओं को किसी भी परेशानियों का सामना करना नहीं पड़े। इसी कारण ट्राई ने मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी सेवा को पुनः शुरू कर दिया है।

हालांकि नए नियम लागू होने की तारीखों का ऐलान अब तक नहीं किया गया है। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया नए नियम को अच्छी तरह से जांच परख कर ही लागू करना चाहती है ताकि बाद में उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top