ज़्यादा अखरोट खाने से होते है यह नुकसान, आप भी मत खाएं

0

ज्यादा अखरोट खाने से लोगों को त्वचा संबंधी समस्याएं हो सकती हैं अखरोट में कई ऐसे फैट्स पाए जाते हैं जो अगर डायट में ज्यादा ले लिए तो इससे ब्लोटिंग या डायरिया की समस्या हो सकती है कई लोगों को इससे वजन बढ़ाने की शिकायत भी हो सकती है जो लोग अखरोट से एलर्जिक हैं उनमें ये व्हाइट ब्लड सेल्स को उत्तेजित करता है जो शरीर में हिस्टामाइन उत्पन्न करते हैं इससे पेट दर्द की समस्या हो सकती है।

जी मिचलाना –  डिब्बा बंद अखरोट के साथ सबसे बड़ी समस्या यह होती है कि इनका सेवन हम कब अधिक मात्रा में कर लेते हैं हमें खुद पता नहीं चलता। अधिक अखरोट खाने से डायरिया और जी मिचलाने जैसी समस्या हो सकती है क्योंकि इसमें मौजूद अधिक मात्रा में हिस्टामिन से डायरिया और जी-मिचलाने की परेशानी हो सकती है।

त्वचा पर रैशेज होना – जरुरत से ज्यादा अखरोट खाने से त्वचा पर रैशेज और सूजन जैसी समस्या हो सकती है, क्योंकि अखरोट और नट्स से एलर्जी होने पर ये लक्षण होना स्वाभाविक होता है। इसलिए आवश्यकता से अधिक अखरोट खाने से त्वचा पर रैशेज हो सकते हैं।

गर्भवती महिलाओं के लिए – अधिक मात्रा में अखरोट का सेवन एलर्जी का कारण हो सकता हैं। इसलिए गर्भवती महिलाओं और शिशु को स्तनपान करवाने वाली माताओं को अधिक अखरोट के सेवन से बचना चाहिए।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.