ज़िन्दगी के कुछ ऐसी बातें जिनको जरूर जान ले आप

जिंदगी में ऐसा कुछ होता है जो हमे जरूर पता होनी चाहिए नशा एक ऐसी लत है जो अच्छे अच्छे और अमीर लोगों को भी बर्बाद कर देती है आपके पास कितनी भी धन दौलत हो लेकिन अगर आपको नशे की लत है तो एक दिन वह धन दौलत खत्म हो ही जाएगी आपसे ज्यादा अमीर तो वो लोग है जो आपकी खाली की गई बोतले खरीदते थे।

आप किसी की प्रशंसा जितनी चाहे उतनी करे वह नुकसानदायक नहीं है लेकिन किसी का अपमान कर रहे है तो वो सोच समझकर करना चाहिए क्योकि वह अपमान आपको एक दिन वापस जरुर मिलता है।

जरुरी नहीं है की जो व्यक्ति आपका फैन हो वह आपका शुभचिंतक ही हो कई बार दुश्मन भी आपके साथ होने का दिखावा करते है।

अगर किसी काम को करने के बाद सफल होना निश्चित है तो कोई भी कर सकता है, असली मजा तो तब है जब जितना आसान ना हो फिर भी आप उस काम को कर जाओ।

आप दिन रात मेहनत कर रहे है फिर भी आपको लक्ष्य नहीं मिल रहा है तो आपका लक्ष्य ही गलत है काम तो दीमक भी दिन रात करती है लेकिन उससे फायदा नहीं नुकसान ही होता है।

आप रिश्तों से आपस में बंधे हुए है लेकिन सभी रिश्ते बेहद खास नहीं होते है बल्कि कुछ रिश्ते तो आस्तीन के सांप होते है।

अगर कोई व्यक्ति बहुत ही सरल स्वाभाव का है और भोला भाला है तो यह उसकी कमजोरी नहीं है बल्कि माता पिता के दिए गए संस्कार होते है।

इन्सान को हमेशा वर्तमान में जीना चाहिए क्योकि एक बार वर्तमान चला जाता है तो कितना भी धन दौलत खर्च कर लो वापस नहीं आ सकता है।

एक अच्छे इन्सान को कभी भी आपको धोखा नहीं देना चाहिए और ना ही उसे कभी खो देना चाहिए अगर आपने कभी किसी से धोखा किया है तो हिरा खोकर पत्थर उठा लिया है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top