हेलमेट लगाने के बाद भी लगेगा जुर्माना, जरूर जान ले ये बातें

0

आज हम आपको कुछ नए नियम बताने जा रहे है। यातायात नियमों को और भी शिफ्ट कर दिया गया है। जिसके बाद अब ₹100 वाला चालान भी हजारों रुपए में कटने लग गया है। जिसकी वजह से लोग काफी परेशान है और, भारत में ऐसे कई लोग हैं जो बिना हेलमेट के वाहन चलाते हैं और, जिसकी वजह से उनका ₹100 की जगह हजार रुपए का चालान कट रहा है। जिसकी वजह से लोग काफी परेशान है। लेकिन अब हेलमेट पहनने के बावजूद भी लोगों का चालान कर रहा है, चलिए जानते है।

जानिए क्यों कट रहा है हेलमेट पहनने के बावजूद चालान

ऐसा इसीलिए, क्योंकि आप सभी को पता होगा कि सड़क किनारे 100 या ₹200 में ऐसे ही घटिया और कमजोर क्वालिटी के हेलमेट मिल जाते हैं जो कि, बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं रहते हैं और, इसी की वजह से अब परिवहन विभाग की तरफ से एक ऐसा नियम जारी कर दिया गया है। जिससे लोगों का हेलमेट पहनने के बावजूद भी चालान कट रहा है तो,चअगर आप बाइक चलाते हैं तो इस खबर को आखिर तक जरूर पढ़े।

हेलमेट खरीदते वक्त रखे सावधानी

आजकल के समय में लोग कम से कम ₹50000 की बाइक लेते हैं। लेकिन ₹100 का हेलमेट ले लेते हैं। जिसकी वजह से उनका जुर्माना भी हजार रुपे का करता है। ऐसा इसलिए क्योंकि वह हेलमेट आई एस आई मार्क नहीं होता है और, जिस भी हेलमेट पर आई एस आई मार्क नहीं होगा। ट्रैफिक पुलिस उसको अमान्य मानेगी और, हेलमेट पहनने के बावजूद भी आपका हजार रुपए का चालान काट दिया जाएगा तो। ऐसे में हेलमेट अगर खरीदे और पहने तो केवल आई एस आई मार्क ही वरना हेलमेट पहनने के बावजूद आपका चालान कट जाएगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.