हमारी आँखों के आगे ही हो जाता है पेट्रोल पंप पर पेट्रोल चोरी, लेकिन कैसे आइये जानते है

हम ज्यादातर समय पेट्रोल पंप पर जाते हैं और अपनी व्यस्त दिनचर्या के कारण पेट्रोलमैन पर ध्यान नहीं देते हैं। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि वह हमारी आंखों के सामने पेट्रोल चुराता है।

आजकल कई पेट्रोल पंप आपकी लापरवाही का फायदा उठा रहे हैं। आपको बता दें कि पेट्रोल चोरी ज्यादातर तब होती है जब आपका ध्यान कहीं और होता है। इसका फायदा उठाते हुए, पेट्रोल पंप कर्मी किसी भी पुराने पढ़ने के साथ पेट्रोल भरना शुरू कर देता है और आपको पता भी नहीं चलता है कि आपका पेट्रोल चोरी हो गया है।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि आपने देखा होगा कि हर पेट्रोल पंप पर दो कर्मचारी होते हैं, एक पेट्रोल और दूसरा कैश के साथ, जब कर्मचारी आपसे शून्य दिखने के लिए कहता है तो आप सोचते हैं कि अब पेट्रोल चोरी नहीं होगा लेकिन उसी समय जब पेट्रोल डालने वाला कर्मचारी पेट्रोल बंद कर देता है, तो वह पेट्रोल को दूसरी रीडिंग से शुरू करता है और इसी तरह वह पेट्रोल चोरी करता है।

यदि आप अपनी कार में 500 या 1000 रुपये में पेट्रोल भर रहे हैं, लेकिन इसके बीच में, एक निश्चित राशि पर, वह एक तरफ से पेट्रोल भरना बंद कर देता है, जैसे कि वह 100 या 150 पर पेट्रोल भरना बंद कर देता है पूछें कि आपने 1000 कहा।

और बाद में वह फिर से पेट्रोल भरना शुरू कर देता है लेकिन रीडिंग को वो वहीं से शुरू करेगा जितना पेट्रोल डल चुका था। इस तरह आपका पेट्रोल चोरी हो जाएगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *