स्मार्टफोन को इन जगहों पर नही ले जाना चाहिए अपने साथ

इस दुनिया में लगभग हर इंसान मोबाइल इस्तेमाल करता है। अगर हम बात करें मोबाइल फोन की तो मोबाइल आजकल की रोजमर्रा जिंदगी का सबसे जरूरी साधन बन गया है। साइंस की इस दुनिया में लोग मोबाइल पर इतने निर्भर हो गए हैं कि मोबाइल उनकी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है।आलम ये है कि हमारा मोबाइल हर वक्त हमारे साथ होता है।

के आज हम आपको हमारी पोस्ट से मोबाइल फोन यानी स्मार्टफोन से जुड़ी कुछ विशेष जानकारी देने जा रहे हैं, जो आप की सुरक्षा के लिए बेहद ही उपयोगी है। दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मोबाइल फोन को भूल कर भी किस जगह पर नहीं रखना चाहिए।

डायरेक्ट सनलाइट एक्सपोजर से बचाएं

ओवरहीटिंग से स्मार्टफोन की बैटरी डैमेज हो सकती है। स्मार्टफोन के मदर बोर्ड को भी इससे नुकसान पहुंचने की पूरी संभावना होती है। दोस्तो बता दे कि डायरेक्ट सनलाइट में स्मार्टफोन रखने से या फिर डायरेक्ट सनलाइट में इस्तेमाल करने से यह समस्या होती है। इसलिए आपको अपने स्मार्टफोन को डायरेक्ट सनलाइट एक्सपोज़र से बचाए रखने की आवश्यकता है।

कार ककार के ग्लव कंपार्टमेंट में स्मार्टफोन का रखना बहुत ही नुकसान देय हो सकता है, क्योंकि ये जगह पूरी तरह से बंद होती है और साथ ही यह कार का ऐसा हिस्सा है जो बेहद गर्म रहता है। इससे आपके स्मार्टफोन के इंटरनल पार्ट्स डैमेज होने की पूरी संभावना होती है।

स्मार्टफोन को फ्रिज से दूर रखें

भूलकर भी अपना फोन फ्रिज के पास ना रखें। अगर आप अपने फो4न को फ्रिज के पास रखते हैं, तो इससे फोन के बैट्री के फूलने और डैमेज होने का चांस बना रहता है।

फोन को गैस और स्टोव के पास ना रखें

किचन में गैस चूल्हे के पास फोन रखने से स्पार्क होने और आग लगने का चांस हर पल बना रहता है। इसलिए भूल कर भी अपने फोन को गैस चूल्हे के पास ना रखें।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top