सोने से पहले चेहरे को गोरा करने के लिए अपनाए ये तरीके

0

आज हम आपको चेहरे को गोरा करने के लिए कुछ तरीके बताएंगे लड़के यो या लड़कियां खूबसूरत तो हर कोई दिखना चाहता है, लेकिन लड़कियों में ये चाहत कुछ ज्यादा ही देखने को मिलती है, अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए लडकियाँ महंगे महंगे प्रोडक्ट्स भी यूज करने से नही चूकती हैं, लेकिन आज हम प्राकृतिक रूप से निखार बढाने वाले कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं, जिन्हें यदि सोने से पहले हर रोज किया जाये तो प्राकृतिक रूप से चेहरे का निखार बढने लगता है।

सोने से पहले स्नान करना

सोने से पहले स्नान करने से त्वचा पर जमी दिन भर की गंदगी साफ हो जाती है, साथ ही इससे नींद अच्छी आती है जिससे आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स नही होते हैं।

हल्दी वाला दूध पियें

हल्दी वाला दूध एंटीऑक्सीडेंट्स गुणों से भरपूर होता है, रात में सोने से पहले हल्दी वाला दूध पीने से खून साफ होता है, इससे कील मुंहासे और दाग धब्बे दूर होते है और त्वचा का रंग निखरता है।

ब्रश करना भी जरूरी है

चेहरे के साथ साथ दांतों की सफाई भी बेहद जरूरी है, क्योंकि आपकी स्माइल आपकी खूबसूरती में चार चाँद लगा देती है।

गुलाबजल से मसाज करें

सोने से पहले हाथों में थोड़ा सा गुलाबजल लेकर चेहरे की 5 मिनट तक मसाज करें, और फिर सो जाएँ, इससे धीरे धीरे चेहरा खूबसूरत, बेदाग और गोरा बनने लगता है, ध्यान रखें मसाज करने के बाद चेहरा धोना नही है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.