सोते समय रात को नही करें ये गलतियां, जरूर जान ले ये बातें

आज हम आपको बहुत ही खास जानकारी देने वाले है कुछ ऐसी बातें जो आज के समय मे सभी को पता होनी चाहिए ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं। लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे उसे जानने के बाद आप भी इन कामो को करने से पहले हज़ार बार सोचेंगे और कभी करने के बारे में सोचेंगे भी नहीं क्योंकी अगर ये काम आप करने का सोचे भी तो एक बार जरुर सोच ले आपके साथ क्या हो सकता है।

वर्तमान समय में भी पूजा पाठ करने की परंपरा को निभाया जा रहा है, ऐसा माना जाता है कि पूजा करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है।पूजा करने से मन की शांति प्राप्त होती है और घर परिवार में किसी भी प्रकार की मुसीबत नहीं आती है परंतु पूजा करने के भी कुछ नियम बताए गए हैं जिनका पालन करना बहुत ही आवश्यक है।

वास्तुशास्त्र में बताया गया है कि सोते समय कभी भी पैर रूम के दरवाजे की तरफ नहीं होने चाहिए। इससे देवी लक्ष्मी घर में प्रवेश नहीं करतीं। ऐसी ही कुछ खास बातें अन्य धर्मग्रंथों में भी बताई गई हैं।

सबसे पहले तो बता दें कि ग्रंथ में ये साफ तौर पर कहा गया है कि सोते समय पश्चिम या उत्तर दिशा की ओर पैर करके ही सोने चाहिए क्योंकि ऐसा करने से हेल्थ से जुड़ी समस्याएं उत्पन्न नहीं होती है।

इसके अलावा बताया गया है कि कभी भी भूलवश जूठे मुंह नहीं सोना चाहिए। इससे रोग होते हैं और घर में दरिद्रता आने लगती है।

ऐसा कहा जाता है कि भूल से भी बिस्तर पर गीले पैर रखकर भी नहीं सोना चाहिए। वरना लक्ष्मी जी नाराज हो जाती है।

शास्त्रों में कहा गया है कि सोते समय मुंह में पान या ऐसी कोई चीज नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही सिर पर तिलक या बिंदी लगी हो तो उसे हटा देनी चाहिए। टोपी या पगड़ी पहनकर भी नहीं सोना चाहिए।

कई लोगों को रात में बिना कपड़ों के सोने की आदत होती है लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से दोष लगता है और दरिद्रता आती है।

आपको अगर हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *