सुबह सुबह पी ले चाय की जगह ये , शरीर से बहुत सी बीमारी होगी ठीक

आज हम आपको बहुत ही खास चीज के बारे में बताने जा रहे है। आज के समय में जीवनशैली बहुत ज्यादा बदल गई है। इसके अलावा आजकल के गलत खानपान की वजह से अधिकतर लोग शरीर में कमजोरी पेट में गैस, कब्ज, खून की कमी और एसिडिटी जैसी बीमारियों से जूझ रहे हैं।

अधिकतर लोग सुबह उठते ही चाय जरूर पीते हैं। सुबह खाली पेट चाय पीना नुकसानदायक होता है। और इससे पेट से संबंधित बीमारियां हो सकती हैं। आज हम आपके लिए एक ऐसी कमाल की ड्रिंक लेकर आए हैं जो सुबह चाय की जगह पीने से शरीर की कई गंभीर बीमारियां दूर हो जाएंगी। आइए जानते हैं। चाय की जगह सुबह इसको पिएं। कमजोरी और खून की कमी हो जाएगी दूर, चेहरे का ग्लो भी बढ़ेगा।

आवश्यक सामग्री

इस कमाल के ड्रिंक को बनाने के लिए आपको गुड़ और जीरे की आवश्यकता पड़ेगी। जो हर घर में आसानी से मिलने वाली चीजे हैं।

नुस्खा बनाने और इस्तेमाल की विधि

इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले एक चम्मच जीरा को रात को सोते समय एक गिलास पानी में भिगो दें। और सुबह उठकर इसे धीमी आंच पर चढ़ा दें। इसमें 10 ग्राम गुड़ की डली डालकर 5 मिनट तक गर्म करें। और इसे तब तक गर्म करें जब तक कि पानी आधा न रह जाए। फिर इस मिश्रण को उतारकर छान लें।

अब जो ड्रिंक बन गई है उसे चाय की चुस्की की तरह धीरे-धीरे पिएं। इस ड्रिंक का नियमित रूप से सेवन करने से शरीर की कमजोरी दूर हो जाएगी। शरीर में नया खून बनने की प्रक्रिया तेज होगी। इसके अलावा इस ड्रिंक को पीने से त्वचा की डलनेस दूर होगी। और चेहरे का ग्लो बढ़ जाएगा।

आप भी अगर सुबह को चाय पीते हो तो कुछ दिन यह ड्रिंक पी कर दे देखे आपको फायदे खुद देखिए भी देंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top