सीएम योगी ने कर दिया ऐलान , लोगो को मिलेगी अब मुफ्त में यह सुविधा

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने लोगों को एक बड़ी राहत दी है, उत्तर प्रदेश सरकार ने बिजली की चोरी को रोकने के लिए एक नया तरीका अपनाया है घरेलू विद्युत और कृषि संयंत्र को चलाने के लिए आप प्रदेश सरकार उत्तर प्रदेश में किसानों को 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने का विचार कर रही है।

उत्तर प्रदेश बड़े पैमाने पर घरेलू विद्युत कनेक्शन फ्री में देने का विचार कर रही है, जिसके कारण बिजली चोरी में भारी कमी आएगी। इस संदर्भ में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ने किसानों की आय दोगुनी करने और उन्हें डायरेक्ट रूप से सहायता देने के लिए कैबिनेट में उत्तर प्रदेश के किसानों को 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने का प्रस्ताव रखा था, अब कैबिनेट में प्रस्ताव पास होने के बाद किसानों को 200 यूनिट बिजली दी जा सकती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुछ समय पहले ही दिल्ली विधानसभा चुनाव संपन्न हुआ है, इस चुनाव को कई मुद्दों पर लड़ा गया था लेकिन केजरीवाल द्वारा दिल्ली की जनता को दी जा रही मुफ्त 200 यूनिट बिजली का भारतीय जनता पार्टी ने काफी विरोध किया था लेकिन अब उत्तर प्रदेश सरकार भी सूबे के किसानों को 200 यूनिट बिजली फ्री देने का ऐलान कर चुकी है।

अगर ऐसा होता है तो दिल्ली और पश्चिम बंगाल की तरह उत्तर प्रदेश के भी लोग मुफ्त बिजली का आनंद उठा सकेंगे। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक योगी सरकार राज्य में बिजली चोरी पर नकेल कसने के लिए नया तरीका अपनाने जा रही है, जिसके तहत आप बहुत जल्द ही वह फ्री बिजली को हरी झंडी देने जा रही है।

इसके अलावा योगी आदित्यनाथ की नेतृत्व वाली यूपी सरकार घरेलू विद्युत और कृषि संयंत्र को चलाने के लिए उत्तर प्रदेश के किसानों को 200 यूनिट तक फ्री बिजली देने का विचार कर रही है, जिसके कारण बिजली चोरी में भारी कमी देखने को मिल सकती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion