सीएम योगी आदित्यनाथ जी देने जा रहे है सभी को बिजली, बस करना होगा ये काम

आज हम आपको बहुत ही खास जानकारी देने जा रहे है। उत्तर प्रदेश हर दृष्टि से भारत का एक महत्वपूर्ण राज्य है और यहां हमें अलग-अलग तरह की संस्कृति देखने को मिलती है। अगर आपने पूरे उत्तर प्रदेश को देख लिया तो ऐसा समझ लेना चाहिए कि आपने पूरी दुनिया को देख लिया है। यह भारत में सबसे अधिक जनसंख्या वाला राज्य है और यहां पर लगभग 20 करोड लोग रहते हैं।

इतने लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरना हर नेता के बस की बात नहीं है लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अभी तक इन 20 करोड़ लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश की जनता को एक बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। दिल्ली चुनाव से सबक लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी एक बड़ा कदम उठाने का फैसला किया है।

उत्तर प्रदेश सरकार अपनी जनता को 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने पर विचार कर रही है। प्रदेश के उर्जा मंत्री ने कैबिनेट में यह प्रस्ताव रखा है। योगी सरकार का मानना है कि अगर लोगों को बिजली मुफ्त दी जाएगी तो इससे प्रदेश में बिजली चोरी में भी कमी आएगी और लोगों के ऊपर से भार भी कम होगा। वहीं विपक्षी दलों का मानना है कि 2022 के चुनाव के मद्देनजर योगी सरकार यह कदम उठाने जा रही है क्योंकि दिल्ली चुनाव में उन्हें मुफ्त सुविधाएं देने वाली केजरीवाल सरकार के मुकाबले हार का सामना करना पड़ा था।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion