सांवले चेहरे को गोरा बनाना चाहते है तो देशी नुख्से अपनाये

0

आज हम सांवले रंग को गोरा बनाने के लिए देशी नुख्से बताएंगे हर लड़की सोचती है कि उसकी स्किन सॉफ्ट व ब्राइट रहे। इसलिए वह कई बार मंहगे-मंहगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का यूज भी करती हैं। लेकिन इन सब प्रॉडक्ट का असर बर कुछ दिनों के लिए ही रहता है। इसलिए आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खो के बारे में बताने जा रहे हैं। जिससे आपकी सांवली स्किन में निखार आ जाएगा। तो आइए जानते हैं।

मसूर दाल का पैक

मसूर की दाल को 7-8 घंटे तक भिगोकर उसे दूध के साथ पीसकर पेस्ट बना लें। फिर इसमें हल्दी व शहद मिलाकर पैक बनाएं और इसे सप्ताह में 2 बार फेस पर लगाएं। यह पैक हमारी त्वचा को नेचुरल तरीके से ब्लीच करता है।

दही-बेसन का पैक

1 चम्मच बेसन, दही, शहद व हल्दी को मिलाकर पेस्ट बनाएं फिर इसे चेहरे पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो हल्के हाथों से मसाज करके धो दें। इसे सप्ताह में 2-3 बार लगाने से आपकी त्वचा में ग्लो नजर आएगा।

चावल का आटा

चावल के आटे में कच्चा दूध मिलाकर चेहरे पर 10-15 मिनट लगाएं। इस पैक को लगाने से आपकी त्वचा सॉफ्ट होगी व रंगत भी निखरेगी। बता दें कि स्किन लाइटनिंग के लिए चावल का आटा बहुत फायदेमंद है।

नींबू-शहद का पेस्ट

चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए 1 चम्मच शहद, ½ चम्मच नींबू के रस में ग्लीसरीन मिलाकर फेस पर 5-10 मिनट के लिए लगाएं। फिर थोड़ा सा गुलाब जल लेकर हल्के हाथों से मसाज करके बाद में धो लें।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.